मनरेगा JE हत्याकांड : SP और थानाध्यक्ष के तबादले मांग

शेखपुरा.(ललन कुमार): मनरेगा जेई उज्वल राज की हत्याकाण्ड में लापरवाही बरतने वाले एसपी और थानाद्यक्ष की तबादले की मांग करते हुए चंद्रवंशी महासभा के बैनर तले समाज के लोगों ने पुरे शहर में आक्रोश मार्च निकाला. यह आक्रोश मार्च चंद्रवंशी महासभा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चंद्रवंशी के नेतृत्व में निकाला गया जो समाहरणालय के मुख्य गेट तक पहुंचा.

प्रदेश अध्यक्ष ने राज्य सरकार से उज्वल राज हत्या मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की. उन्होंने कहा कि जेई उज्वल राज ने हत्या से पहले एसपी, थानाद्यक्ष, क्षेत्रीय विद्यायक को मोबाइल फोन कर बचाने की गुहार लगायी थी. उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन के द्वारा उनकी हत्या में पूरी तरह से लापरवाही बरती गई है. सीबीआई से जांच कराए जाने के बाद ही सच सामने आ सकेगा.

A1

उन्होंने सरकार से जांच की यह भी मांग है कि जब टाउन थानेदार संतोष कुमार की अन्यत्र जिला में 6 महीने पहले ही स्थानांतरण कर दिया गया है तो भी एसपी उन्हें आज तक विरमित नहीं कर पाए हैं. आखिर थानाध्यक्ष के स्थानांतरण के बाद भी एसपी किन कारणों से उन्हें आज तक विरमित नहीं कर पाए हैं. जबकि उनके क्रियाकलाप के खिलाफ जनाक्रोश कई बार भड़का है. यह भी जांच का विषय है.

उन्होंने कहा कि जेई हत्याकांड के मास्टरमाइंड समेत शेष अन्य की गिरफ्तारी करने में पुलिस प्रशासन पूरी तरह फेल है. उन्होंने मांग की है कि अन्य हत्यारों को अविलम्ब गिरफ्तार किया जाय. मृतक जेई की विधवा को सरकारी प्रावधानों के अनुसार सरकारी नौकरी दी जाय. वहीँ थानाध्यक्ष के विरमित नहीं किये जाने को लेकर एसपी राजेंद्र कुमार भील ने कहा कि टाउन थानाध्यक्ष एसोसिएसन के जिलाध्यक्ष हैं. उन्हें स्थानांतरण के बाद भी एक साल तक पदस्थापित थाने में अपने पद पर बने रहने का मुख्यालय के से निर्देश प्राप्त है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*