शेखपुरा में पत्रकारों ने कलेक्ट्रेट के समक्ष निकाला विरोध मार्च, पांच सूत्री मांगों भरा ज्ञापन सौंपा

शेखपुरा मे पत्रकारों ने कलेक्ट्रेट के समक्ष विरोध मार्च निकालकर अपराधियों को अविलम्ब गिरफ्तार कर उन्हें सजा दिलाने की मांग की

लाइव सिटीज, शेखपुरा(नीतीश कुमार): जिले में श्रमजीवी पत्रकार संघ के बैनर तले पत्रकारों ने विरोध मार्च निकालकर नालंदा में हुए पत्रकार के पुत्र की निर्मम हत्या में शामिल लोगों को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की. नालन्दा में हिंदुस्तान अखबार के ब्यूरो चीफ आशुतोष आर्य के इकलौते पुत्र की निर्मम हत्या एवं पत्रकारों के ऊपर हो रहे अत्याचार के खिलाफ बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के बैनर तले शेखपुरा जिले के पत्रकारों ने कलेक्ट्रेट के समक्ष विरोध मार्च निकाला.

जिसके उपरांत में डीएम एवं एसपी से मिलकर घटना में शामिल अपराधियों को अविलम्ब गिरफ्तार कर उन्हें सजा दिलाने सहित पांच सूत्री मांगों भरा ज्ञापन सौंपा गया.  डीएम व एसपी को सौंपे गए पाँच सूत्री मांगों में से पहला मांग यह था कि नालन्दा में हिंदुस्तान अखबार के ब्यूरो चीफ आशुतोष आर्य के इकलौते पुत्र की निर्मम हत्या करने वाले हत्यारा को अविलंब गिरफ्तार किया जाय.

दूसरी मांग मृतक के परिजन को 20 लाख की मुआवजे की राशि दिए जाने की मांग किया. जबकि तीसरी मांग में था कि राज्यभर के पत्रकारों एवं उनके परिजनों के ऊपर हो रहे अत्याचार पर रोक लगाने एवं सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम करने की मांग की गई. चौथे मांग में पत्रकारों का बीमा किये जाने की प्रक्रिया को सरल बनाने एवं पांचवे मांग था कि शेखपुरा में सरकार द्वारा बनाये गए प्रेसक्लब भवन को पत्रकारों को निः शुल्क उपलब्ध कराया जाय. इस विरोध मार्च का नेतृत्व श्रमजीवी पत्रकार यूनियन शेखपुरा के महासचिव नवीन कुमार ने किया.

यूनियन के पत्रकारों में निरंजन कुमार, अरविंद कुमार, अजीत कुमार सिन्हा, संजय मेहता, अरुण साथी, श्रीनिवास, मनोज कुमार मन्नू, नीतीश कुमार, निवास कुमार, सनोज कुमार, रंजीत कुमार, रंजय कुमार, रोहित कुमार, शमबिल हैदर, रोहित कुमार, कौशल किशोर, अरविंद पांडेय, जवाहर यादव, सत्येंद्र शर्मा, धर्मेंद्र कुमार,संजय कुमार गुप्ता, गणनायक मिश्र, सूरज शर्मा, राजकुमार गुप्ता, धर्मवीर कुमार, सुबोध कुमार, शैलेन्द्र पांडेय, कुमार सुविद के साथ-साथ विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक व प्रिंट मीडिया से जुड़े पत्रकारों ने हिस्सा लिया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*