शेखपुरा में सहारा इंडिया बैंक के ग्राहकों ने राशि नहीं दिए जाने पर किया हंगामा

पन्द्रह साल का फिक्स डिपॉजिट पूरा होने के के बाद भी रुपये देने में आनाकानी कर रही है सहारा इंडिया

लाइव सिटीज,शेखपुरा (नीतीश कुमार): शेखपुरा के सहारा इंडिया कार्यालय में ग्राहकों ने मैच्यूरिटी पूरा होने के बाद भी राशि नही देने पर जम कर हंगामा किया. सोमवार को सहारा इंडिया कार्यालय पहुंच कर लगभग दर्जन भर ग्राहकों ने जम कर हंगामा किया. हंगामा कर रहे ग्राहकों ने बताया कि 15 साल पहले ही सहारा इंडिया में उसने रुपए फिक्स डिपोजिट किया.  जिसका मैच्योरिटी पूरा हो गया. जिसके बावजूद सहारा इंडिया बैंक रुपया देने में आनाकानी कर रही है. जबकि उसके बहन व बेटी की शादी है.

बैंक में हंगामा कर रहे शेखपुरा जिले के कृपा बीघा निवासी रंजीत कुमार यादव ने बताया कि 6 साल पहले उसने 2 लाख रुपया फिक्स डिपोजिट किया था. जिसका मैच्योरिटी पूरा हो गया है और 4 लाख 70 हजार रुपया उसे मिलना था. लेकिन बैंक रुपया देने में आनाकानी कर रही है. उसने बताया कि उसके घर में बहन की शादी है और रुपए का भारी अभाव है.

अगर मैच्योरिटी पूरा होने के बाद बहन की शादी में भी बैंक हमारा रुपया नहीं देगी तो कब देगी. वहीं बेलखुंडी निवासी नंदलाल चौहान ने कहा कि उसका भी मैच्योरिटी पूरा हो गया. परंतु अब तक रुपया नहीं मिल रहे है. इसके अलावा विश्वनाथपुर निवासी माला रानी, गुरेरा निवासी सुंदरी देवी, गगौर निवासी शोभा देवी, चोरबर  निवासी शकीला बानो सहित दर्जनों ग्राहकों ने बताया कि उन लोगों ने 15 साल पूर्व भी इस बैंक में अपना रुपया फिक्स डिपॉजिट किया था.

जिसका मैच्योरिटी पूरा हो गया है और अब उसके घर में बेटियों की शादी भी है. जिसमें रुपए की जरूरत है. रुपए लेने महीनों से बैंक की चक्कर काट रही है. परंतु बैंक रुपया देने से इंकार कर रहा है. जिसे लेकर इन ग्राहकों में भारी आक्रोश पैदा हो रही है. वहीं इस बाबत सहारा इंडिया बैंक के सेक्टर मैनेजर महेंद्र कुमार ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर एंबार्गो लागू किया गया है.

जिसके कारण सेबी के द्वारा ग्राहकों को रुपया नहीं दिया जा रहा है और फिलहाल कलेक्शन से जो कुछ रुपया आता है. उसमें ग्राहकों को रुपया लौटाना तो दूर कर्मचारियों की सैलेरी तक पूरा नहीं हो रही है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*