शेखपुरा: घाटकुसुम्भा प्रखण्ड कार्यालय के नजदीक पानी की किल्लत से लोग परेशान

घाटकुसुम्भा प्रखण्ड कार्यालय में पदाधिकारियों को भी पीने को ताजा पानी मंगवाना पड़ता है गोव से

लाइव सिटीज, शेखपुरा(नीतीश कुमार) : जिले के घाटकुसुम्भा प्रखण्ड कार्यालय के समीप पेयजल की घोर समस्या उत्पन्न हो जाने के कारण कार्यालय आने वाले लोगों को प्यासे ही इधर से उधर भटकना पड़ रहा है.​ आलम यह है कि प्रखण्ड कार्यालय​ परिसर में एक भी चापाकल नही है. आरटीपीएस काउंटर के समीप एक नल लगा हुआ है. जिसमें की टंकी से पानी आने पर गर्म पानी देता है.

ताजा पानी पीने के लिए लोगों को भटकना पड़ रहा है. सूत्रों की माने तो प्रखण्ड कार्यालय के नजदीक सभी चापाकल खराब है. जिससे यहाॅ आने वाले सभी लोगो को पानी पीने मे काफी परेशानी हो रही है. इस पानी की समस्याओं पर कोई ध्यान देने वाला भी नही है. ताकि उन खराब पड़े चापाकलों को ठीक कराया जा सके.

सूत्रों ने बताया कि एक चापाकल पीएचसी​ के सामने, दुसरा पशु अस्पताल के बगल में, तीसरा बाल विकास परियोजना कार्यालय के​ बगल  में​ है. परन्तु ये सभी चापाकल खराब पड़े हुए हैं. जिसके कारण लोगों को प्यास बुझाने के लोए इधर से उधर दौड़ लगाना पड़ रहा है. इस बाबत अंचलाधिकारी रमेश प्रसाद बताते हैं कि पानी की समस्या तो है.

ऐसे लोगों को पानी पीने के लिए आरटीपीएस कार्यालय के पास एक नल टंकी से कनेक्ट करके लगाया गया है. परन्तु प्रखण्ड कार्यालय परिसर में एक भी चापाकल नही​ है. इस स्थिति में बिजली गुल रहने के बाद पीने के लिए पानी मिलना दूभर हो जाता है.

आम लोग व पदाधिकारियों को भी पानी पीने के लिए दूर गांव से पानी मंगाना पड़ता है. उन्होंने बताया कि कार्यालय परिसर में चापाकल गाड़ने के लिए कई बार पीएचईडी विभाग को कहा गया परन्तु अब तक कोई निराकरण नही हुआ.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*