शेखपुरा: एचएम की मनमानी व गड़बड़ी को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश, स्कूल में जड़ा ताला

ग्रामीणों ने स्कूल के कार्यालय कक्ष में ताला जड़ दिया

लाइव सिटीज, शेखपुरा (नीतीश कुमार): जिले के चेवाड़ा प्रखण्ड के एकाढा मीडिल स्कूल में स्कूल के एचएम की मनमानी में स्कूल की राशि में भारी अनियमितता बरते जाने के विरोध को लेकर शुक्रवार की सुबह से ही उत्तेजित ग्रामीणों ने स्कूल के कार्यालय कक्ष में ताला जड़ दिया. जिसके कारण स्कूल में सुबह से ही पठन- पाठन ठप्प पड़ा है.

आंदोलनकारी ग्रामीणों ने स्कूल के एचएम पर बच्चों के पोशाक,  छात्रवृति एवं पुस्तक खरीद राशि का वितरण न करने, परिभ्रमण राशि का उपयोग न करने, स्कूल में असैनिक कार्यों की राशि से रंगाई- पुताई न करने, बिजली मद की राशि का सदुपयोग न करने, एमडीएम का भोजन बच्चों के बीच घटिया किस्म का परोसने सहित स्कूल राशि में अनियमितता बरतने का आरोप लगाया है.

जबकि एचएम उसी गांव के निवासी बताये गए है. ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल में बरती जा रही अनियमितता के खिलाफ गत 25 अप्रैल को ही डीएम,  डीईओ सहित अन्य विभागीय पदाधिकारियों को लिखित आवेदन देकर मामले की जांच कराने तथा स्थिति सुधार लाने की मांग की थी.

लेकिन अब तक इस दिशा में प्रशासन द्वारा कोई कदम नही उठाया गया है. इस बाबत डीपीओ सर्व शिक्षा अभियान सतीश प्रसाद सिंह ने कहा कि एकाढा गांव बीईओ को भेजा जा रहा है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जाएगी. गड़बड़ी पाए जाने पर एचएम के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. समाचार लिखे जाने तक स्कूल में ताला जड़ा था और स्कूल में पठन पाठन बन्द पड़ा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*