शेखपुरा: बरबीघा से बाइक चोरी करने वाला नाबालिग युवक रंगे हाथ धराया

मास्टर चाबी से करता था बाइक चोरी

लाइव सिटीज, शेखपुरा(नीतीश कुमार): जिले के बरबीघा में बाइक चोरी करते हुए एक नाबालिग को पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ लिया. जिसके उपरांत पकड़े गए नाबालिग युवक ने दर्जनभर चोरों का नाम पुलिस के सामने रखा. इसके साथ – साथ पटना में चोरी के मोटरसाइकिल बेचने की बात भी बताया. वही पुलिस ने कहा कि चोरी की बाइक खरीदने वाले पर भी पुलिस कानून का शिकंजा कसेगी. बरबीघा मिशन ओपी के अंतर्गत तैलिक पंचायत भवन के निकट से एक नाबालिक बाइक चोर को पुलिस प्रशासन द्वारा रंगे हाथ धर लिया.

माउर गांव निवासी नाबालिग चोर को तब धरा गया. जब उकधी गांव निवासी मुकेश यादव की अपाचे मोटरसाइकिल की चोरी हो जाने की खबर मिशन ओपी को दी गई. पुलिस उसकी तहकीकात में लगी हुई थी. पुलिस प्रशासन द्वारा नगर क्षेत्र की घेराबंदी कर बाइक चोर को चोरी के अपाचे बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस की हिरासत में ही नाबालिग युवक ने दर्जनभर बाइक चोर के अपने गिरोह के सदस्यों का नाम बता दिया और यह भी सूचना दी कि उस चोरी की मोटरसाइकिल को पटना के क्षेत्र में बेचा जाता था तथा कुछ आसपास के इलाकों में भी खपाए गए हैं. पुलिस प्रशासन ने चोरों के द्वारा चोरी की बाइक खरीदने वाले के नाम पता के अनुसार उन पर भी कानूनी शिकंजा कसने की बात बताई है. वही गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित करने की सूचना भी प्राप्त हुई है.

मास्टर चाबी से करता था बाइक चोरी

गिरफ्तार नाबालिग युवक ने पुलिस की हिरासत में कड़ाई से पेश आने पर सच्चाई उगलते हुए बताया कि स्थानीय बाजार के ही चाबी बनाने वाले एक दुकानदार के द्वारा मास्टर चाबी बनवाकर बाइक चोरी किया करता था. उसने अपनी तथा अपने साथियों के द्वारा क्षेत्र से कई मोटरसाइकिल की बात उसी मास्टर चाबी की सहायता से चोरी करने की बात कुबूल किया है. प्रशासन ऐसे चाबी बनाने वालों पर भी पैनी निगाह रखे हुए हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*