शेखपुरा : बाइक – ऑटो भिड़ंत में स्वास्थ्यकर्मी की मौत, आधा दर्जन घायल

दुर्घटना में घायल युवक की पहचान सिविल सर्जन कार्यालय शेखपुरा में चतुर्थवर्गीय कर्मचारी के पद पर कार्यरत 35 वर्षीय पंकज कुमार के रूप में गयी

लाइव सिटीज, शेखपुरा(नीतीश कुमार) : शेखपुरा में आये दिन सड़क दुर्घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहा है. नित्य देखा जा रहा है कि सड़क दुर्घटनाएं बढ़ती ही जा रही है. बीती रात भी  शेखपुरा जिले के  महुली मुख्य सड़क पर पटेल चौक से 5 सौ गज दूर उषा पब्लिक स्कूल के समीप ऑटो एवम बाइक के बीच आमने सामने की भिड़ंत हो गयी. इस दुर्घटना में घायल युवक की पहचान सिविल सर्जन कार्यालय शेखपुरा में चतुर्थवर्गीय कर्मचारी के पद पर कार्यरत 35 वर्षीय पंकज कुमार के रूप में गयी है.

जो कि नवादा जिले के वाली गांव का रहनेवाला बताया गया है  और उसका ननिहाल अरियरी प्रखण्ड के डीहा गांव है. यह युवक अपना ननिहाल डीहा जा रहा था. तभी सामने से आ रही टेम्पू ने जोरदार टक्कर मार दिया. जिसमें बाइक सवार पंकज सहित टेम्पू पर सवार आधा दर्जन लोग बुरी तरह जख्मी हो गए. घटनास्थल से सभी घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां से जख्मी युवक पंकज को बेहोशी की हालत में पटना रेफर कर दिया गया.

जिसकी मौत पटना जाने के क्रम में ही रास्ते में बिहारशरीफ के निकट हो गई. सूत्रों ने बताया कि मृत स्वास्थ्यकर्मी की मां पूर्व में एएनएम थी. जिनके असामयिक निधन के बाद इसको अनुकम्पा के आधार पर स्वास्थ्य विभाग में चतुर्थवर्गीय कर्मचारी के पद पर नौकरी मिली थी.

बीते दिनों अक्सर देखा जा रहा है कि कई ऐसे वाहन चालक सड़कों पर अपने दोपहिया व थ्री व्हीलर के अलावे बड़े बहनों तक छोटे छोटे बच्चे चला रहे है. उन बच्चों को देखने से ऐसा लगता है कि जिसे इन चालकों की उम्र सीमा भी अभी पूरी नही हुई है और सड़कों पर फर्राटे भरना शुरू कर दिया उसके पाज़ ड्राइविंग लाइसेंस होने की तो बात ही नही है. अक्सर ऐसे वाहन चालक या तो लहेरिया कट या फिर संतुलन खो कर चलाने में आमदा है.

सड़क दुर्घटना में मृतक स्वास्थ्यकर्मी को दी अंतिम विदाई

बीती रात ऑटो –  बाइक भिड़ंत की घटना में मौत के शिकार बने सिविल सर्जन कार्यालय शेखपुरा के चतुर्थवर्गीय कर्मचारी 35 वर्षीय पंकज कुमार की असामयिक मौत पर सिविल सर्जन डॉ एमपी सिंह की अध्यक्षता में शोक सभा आयोजित की गई. जबकि कर्मी के पार्थिव शरीर को सिविल सर्जन कार्यालय लाया गया. जहां सीएस सहित दर्जनों चिकित्सकों एवम स्वस्थ्यकर्मीयों ने पार्थिव शरीर पर फूल माला चढाकर अश्रुपूरित नेत्रों से भावभीनी विदाई दी.

इस अवसर पर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह, सदर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ शरदचंद, सदर पीएचसी प्रभारी डॉ अशोक कुमार सिंह, डॉ प्रतिभा झा, डॉ नीलिमा रुख़यार, स्वास्थ्य कर्मचारियों में अनिल कुमार, सुशांत कुमार, मुरारी कुमार, सुरेंद्र कुमार, मुरारी कुमार, संजीव कुमार, प्रवीण कुमार, यदु प्रसाद,  रामाधार कुमार, मानिकचन्द सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित थे. उपस्थित लोगों ने इस घटना पर अपनी शोक संवेदना प्रकट की. साथ ही दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की.

अरियरी के पीएचसी प्रभारी कार दुर्घटना में घायल

जिले के बरबीघा- बिहारशरीफ एनएच पर बरबीघा शहर के सकलदेव नगर के समीप कार दुर्घटना में अरियरी के पीएचसी प्रभारी डॉ महेंद्र कुमार बुरी तरह घायल हो गए. सूत्रों ने बताया कि वे बिहारशरीफ से अपनी कार से जिला मुख्यालय में डीएम की अध्यक्षता में आयोजित होनेवाले जिला टास्क फोर्स की बैठक में भाग लेने आ रहे थे.

तभी बरबीघा के सकलदेव नगर के समीप वाहन का संतुलन खो बैठने के कारण कार सड़क किनारे खेत मे जा पलटी. घटना में घायल होने के बाद उन्हें इलाज हेतु रेफरल अस्पताल बरबीघा में भर्ती कराया गया. उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है. घटना में चिकित्सक के एक हाथ की हड्डियों के टूट जाने की खबर है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*