शेखपुरा डीएम इनायत खान ने जारी किया कई नम्बर, पानी की किल्लत होने पर दें जानकारी

शेखपुरा की डीएम इनायत खान

लाइव सिटीज, शेखपुरा(नीतीश कुमार): शेखपुरा की डीएम इनायत खान ने जिले में पेयजल की समस्या को गंभीरता से लिया है. कार्यपालक अभियंता पीएचईडी, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद, शेखपुरा एवं जिला पंचायती राज पदाधिकारी को तलब किया. उन्होंने कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद से पूछा कि हुसैनाबाद में पेयजल की क्या समस्या है?  उन्होंने बताया कि रेलवे ब्रीज के निर्माण के कारण भूमिगत पाईप टूट गया है. जिससे जल आपूर्ति में बाधा आई है. इसके लिए कलकता से पाईप मंगाकर अनुभवी मिस्त्रियों से कार्य कराया जा रहा है. आज देर रात तक कार्य पूर्ण हो जायेगा. कल सुबह से पेयजल पहले की भाँति आपूर्ति शुरू हो जायेगी.

डीएम ने कहा कि पेयजल की समस्या आने से पहले उसका समाधान खोज ले. उन्होंने कार्यपालक अभियंता पीएचईडी को निर्देश दिया कि जहां पेयजल की समस्या हो गई है वहां टैंकलोरी से पानी पहुंचना सुनिश्चित करें.  उल्लेखनीय है कि जिले में कुल 12 पानी का टैंकर उपलब्ध है. जिसमें आठ पीएचईडी का एवं चार नगर परिषद शेखपुरा का है. निर्वाचन कार्य के पहले जिस जलापूर्ति का टेंडर हो चुका है वहां ससमय कार्य पूर्ण करने का निदेश कार्यपालक अभियंता को दिया गया है. कार्यपालक अभियंता ने बताया कि हर घर नल का जल के तहत 161 वार्ड में निविदा का कार्य पूर्ण हो गया है और 142 वार्ड में कार्य प्रारंभ भी हो गया है. अब तक चयनित 48 वार्डों में पेयजल की सुविधा सभी घारों में उपलब्ध करा दी गई है.

डीएम ने स्पष्ट कहा कि पेयजल समस्या उत्पन होने पर जिला पंचायती राज पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता एवं कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद् समान रूप से दोषी होंगे. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश  दिया कि संयुक्त समन्वय बनाकर जिले के सभी नागरिकों को पर्याप्त मात्रा मे पेयजल सुलभ कराना सुनिश्चित करें. उन्होंने आम नागरिकों से अपील किेया है कि पानी की अनावश्यक बर्बादी नहीं करें. पेयजल संकट की समस्या से निपटने के लिये नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है. जिसमें निम्न कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है.

  1. विवेक कुमार- 9122383551
  2. अनिश कुमार-8544428949
  3. टॉल फ्री नं.- 18001231121
  4. वाट्सएप नं.- 8544428949
  5. लैडलाईन नं.- 06341 223262

जिले का कोई भी नागरिक पेयजल की संकट उत्पन होने पर इन नंबरों पर संपर्क स्थापित कर सकते  हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*