शेखपुरा : सिंचाई में लगा लाखों का पंपिंग युक्त नाव को गैस कटर से काट चुराने पहुंचा चोर

सामान लदा पिकअप भान ड्राइवर सहित पानापुर के ग्रामीणों ने सौपा पुलिस को

लाइव सिटीज, शेखपुरा(नीतीश कुमार) : शेखपुरा जिले के घाटकुसुम्भा प्रखंड के पानापुर के समीप सरकार द्वारा उपलब्ध करवाए गए पम्पिंग सेट युक्त नाव को अज्ञात चोर गैस कटर से काटकर ले भागने की तैयारी में था.  तभी पानापुर के ग्रामीणों ने हिम्मत दिखाते हुए​ चोरी का लदा सामान के साथ पिकअप भान को घेर कर पकड़ लिया और ड्राइवर सहित पिकअप भान को पुलिस के हवाले कर दिया.

पानापुर के ग्रामीणों ने बताया कि बावघाट में पंपिंग सेट लगा एक नाव के आकार का पानी में तैरने वाला ड्राम था. जोकि पिछले साल हरुहर नदी से पानी के तेज बहाव में बह कर पानापुर बावघाट​ के बीच गंगकोरिया कोनिया घाट पर पहुंच गया था. जिसे चुराने के लिए आज दर्जनों की संख्या में अज्ञात चोरों ने गैस कटर लेकर उसे काटना शुरू किया.​ काट काटकर पानापुर के पास लगाए गए एक पिकअप भान में लोड कर रहा था.

पानापुर के ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना कोरमा थाना पुलिस एवं वीरूपुर थाना पुलिस को दी गई. घटनास्थल पर दोनों थाना की पुलिस को आते देख चोर फरार हो गया. परंतु ड्राइवर चोरी का सामान लदा पिकअप भान को लेकर भागना चाह​ ही रहा था. तभी पानापुर के ग्रामीणों ने उसे खदेड़ कर पकड़ लिया और अपने कब्जे में ले लिया. ग्रामीणों ने बताया कि पिकअप भान और ड्राइवर को विरुपुर थाना पकड़ कर ले गयी है.

इस बाबत पूछे जाने पर कोरमा थानाध्यक्ष रंजन कुमार ने बताया कि हरुहर नदी के उस पार जहां चोरों द्वारा सामान चुराया जा रहा था. वह लखीसराय जिले के विरुपुर थाना क्षेत्र में पड़ता है. जबकि जहां वाहन लगी थी वह कोरमा थाना क्षेत्रवमे पड़ता है. इसलिए विरुपुर थाना की पुलिस ने पकड़े गए ड्राइवर के साथ चोरी का सामान लदा पिकअप भान को भी अपने साथ विरुपुर थाना ले गया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि शेखपुरा महादेव नगर का नीतीश कुमार को ड्राइवर के तौर पर पिकअप वाहन के साथ गिरफ्तार किया गया. इस सम्वन्ध में विरुपुर थाना से संपर्क नही हो पाई है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*