शेखपुरा: केन्द्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से जारी है वोटिंग, 1 बजे तक हुई 32 प्रतिशत मतदान

डीएम इनायत खान ने भी बूथ पर पहुंच मतदान की

लाइव सिटीज, शेखपुरा (नीतीश कुमार) : शेखपुरा की डीएम इनायत खान ने भी बूथ पर पहुंचकर मताधिकार का प्रयोग करते हुए अपना मत दिया. शेखपुरा जिले में नवादा व जमुई दोनों लोकसभा का क्षेत्र होने से यहां प्रथम चरण का मतदान चल रहा है. 1 बजे तक बरबीघा में 33 प्रतिशत, जबकि शेखपुरा में 31 प्रतिशत मतदान होने की सूचनाएं मिल रही है. शेखपुरा जिला के बरबीघा विधानसभा जोकि नवादा संसदीय क्षेत्र में पड़ता है.

इस बरबीघा विधानसभा में 33% मतदान होने की सूचनाएं मिल रही है. जबकि शेखपुरा विधानसभा जमुई लोकसभा क्षेत्र में पड़ता है. इस शेखपुरा विधानसभा में 31% मतदान होने की सूचनाएं मिल रही है. नवादा लोकसभा और जमुई लोकसभा में मतदान करने वाले युवाओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है. बुजुर्ग मतदाता भी मतदान करने में आगे आ रहे हैं. युवाओं में मतदान को लेकर क्रेज है. बरबीघा विधानसभा और शेखपुरा विधानसभा में पहले चरण का मतदान शुरू हुआ पहले चरण के मतदान में कई बूथों पर लोगों की लंबी कतार देखी गई जबकि कई बूथों पर धीरे धीरे मतदाता मतदान केंद्र पर पहुंचते देखे गए.

बरबीघा विधानसभा के बूथ संख्या 51 एवं नरसिंहपुर में मॉक पोल में विलंब होने की वजह से आधा घंटा से अधिक विलंब से मतदान शुरू किया गया. जमुई लोकसभा के नबीनगर ककरार में मतदाताओं की भारी भीड़ देखी गई.  जबकि चेवाड़ा के करन्डे में मतदाता धीरे-धीरे आ रहे थे. विधानसभा के कोयला गांव में 21 नंबर बूथ पर मतदान शुरू करने के समय ईवीएम में तकनीकी दिक्कत को लेकर ईवीएम को बदल दिया गया. डीहकुसुम्भा गांव के बूथ नंबर 15 ,16, 17, पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतार देखी गई.

वहीं घाटकुसुम्भा के बूथ नंबर 18 पर और 19 पर भी मतदाताओं की लंबी कतार देखी गयी.  बूथ नंबर 19 पर देखा गया कि लंबी कतार में अपनी बारी का इंतजार महिला मतदाता अपने दूधमुहे बच्चे को गोद में लेकर अपनी बारी के इंतजार में खड़ी थी. वहीं पानापुर में बूथ नंबर 30 और 31 पर ईवीएम के सेटिंग में देर होने से कुछ देर से मतदान शुरू हुआ. सुजावलपुर बूथ नंबर 20 पर देखा गया कि सबसे कम मतदाता 11 बजे तक पहुंच पाए. मतदाताओं ने बताया कि सुजावलपुर बूथ पर सुजावलपुर एवं गदबदिया गांव का मतदाता हैं.

इसलिए हम लोग बूथ पर पहुंच कर मतदान करेंगे. बटोरा गांव के बूथ नंबर 7 पर भी मतदाता कम नजर आए. वही सहरा गांव के बूथ नंबर 8 पर मतदाताओं की भीड़ कम थी. मतदाता बता रहे थे की अभी खेतों में काम होने एवं छठ व्रत का पर्व होने के कारण मतदाताओं की संख्या मतदान केंद्रों पर कम है मतदाता धीरे धीरे मतदान करने आ रहे है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*