शेखपुरा में महिला वोटरों ने लिया वोटिंग में बढ़ चढ़कर हिस्सा, शांतिपूर्ण तरीके से जारी है मतदान

प्रथम चरण के मतदान में महिलाओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया

लाइव सिटीज, शेखपुरा(नीतीश कुमार): जिले में महिलाओं में भी वोट के प्रति काफी उत्साह देखा गया. शेखपुरा जिले में प्रथम चरण के मतदान में महिलाओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. शेखपुरा शहरी क्षेत्रों में सुबह से ही महिलाओं की लंबी कतार लगी रही. शेखपुरा बरबीघा दोनों शहरी क्षेत्रों में महिलाओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. शेखपुरा के बसंती कन्या मिडिल स्कूल सहित अन्य जगहों के बूथों पर भी महिलाओं की लंबी कतार लगी रही.

महिलाएं अपने- अपने घरों से झुंड बनाकर निकले और अपना मताधिकार का प्रयोग करते हुए मतदान की. इसके साथ – साथ महिलाओं ने रास्ते  में मिल रहे अन्य महिला व पुरुष मतदाताओं से भी मतदान करने की अपील की. बीच दोपहर में कड़ाके की धूप में भी महिला मतदाता ने लम्बी कतार में खड़े रहकर अपनी बारी की इंतजार करते देखी गयी. अपना बारी आने पर अपना मत दिए. घाटकुसुम्भा के एक बूथ पर भी देखा गया कि महिलाएं लम्बी कतार में खड़ी थी और अपने दुधमुहे बच्चों को भी गोद में लिए घंटों तक खड़ी रही.

लोकसभा के इस चुनाव में कई बूथों पर देखा गया कि कई मतदाताएँ वैशाखी के सहारे पहुंचे, जबकि कई ऐसे मतदाता थे जोकि चलने में असमर्थ रहने के कारण किसी के गोद में पहुंचे और अपना मताधिकार का प्रयोग किया. जिले के मॉडल एवं पिंक बूथों पर मतदाताओं के लिए समियाना लगाया गया था. शुद्ध पेयजल और मेडिकल टीम की भी व्यवस्था की गई थी. बरबीघा में पिंक बूथ डीएवी मध्य विद्यालय में मतदाताओं के मनोरंजन की भी व्यवस्था की गई थी.

यहां पर सांस्कृतिक कर्मियों के द्वारा गीत संगीत की व्यवस्था की गई. मतदाताओं का मनोरंजन किया जा रहा था. पिंक बूथ को शादी समारोह की तरह से सजाया गया था. यहां पर मेडिकल की टीम भी दवाई के साथ मौजूद थी. पिंक बूथ पर विकलांग मतदाताओं को लाने के लिए भी व्हील चेयर की व्यवस्था की गई थी. इसी तरह की व्यवस्था मॉडल हाई स्कूल बरबीघा में किया गया था. समियाना लगाकर मतदाताओं को यहां पर बैठाने की व्यवस्था थी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*