डीएम ने कहा, 5600 फूड पैकेट बाढ पीड़ितों के बीच होंगे वितरित

शिवहर: महात्मा गांधी नगर भवन में फूड पैकेट तैयार कराते हुए डीएम राज कुमार ने पत्रकारों को कहा कि तैयार फूड पैकेट बेलवा, मोहनपुर और कररियां जायेगा. डीएम ने कहा कि कुल 5600 फूड पैकेट वितरण किया जाना है. जैसे जैसे फूड पैकेट तैयार हो रहा है वैसे वैसे भेजा जा रहा है. डीएम ने कहा कररिया में बाढ पीड़ितों को भोजन दिया जा रहा है. अभी वहां भोजन बंद नहीं होगा. मोहनपुर में बंद कर दिया गया है. जहां फूड पैकेट भेजने की तैयारी की जा रही है. फूड पैकेट तैयार हो रहा है.

डीएम ने कहा कि बिहार में पहला ऐसा जिला है जहां के किसी भी बाढ़ पीड़ित को कोई शिकायत करने का मौका नहीं मिला. जहां कहीं भी कोई परेशानी देखी गयी वहां के स्थानीय जनप्रतिनिधि के साथ जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहते थे. बाढ़ पीड़ितों को गुणवत्तापूर्ण भोजन मिले, इसके लिए प्रशासनिक अधिकारी लगातार निगरानी करते रहे. डीएम ने कहा कि मैंने खुद जगह—जगह जाकर भोजन का स्वाद चखा और साथ बैठ प्रभावितों को खिलाया. बेलवा में 2300, मकसूदपुर कररिया 1400 और मोहनपुर में 1900 फूड पैकेट का वितरण होना है. पैकिंग हो रहा है और भेजा जा रहा है.


डीएम ने कहा पूरे जिले में पूर्ण सर्वे का काम रविवार तक पूर्ण हो जायेगा. अगले सप्ताह से बाढ़ पीड़ितों के बैंक खाते में राशि भेजने का सिलसिला भी शुरू हो जायेगा. डीएम ने इसकी शुरूआत पिपराही प्रखंड के बेलवा और अंबा दक्षिणी पंचायत से होगा. डीएम ने कहा कि सर्वे में किसी भी प्रकार की अनियमितता बरते जाने की शिकायत मिलने पर उसका फिर से सर्वे कराया जाएगा. गलत सर्वे करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी. मौके पर एसडीओ मो. आफाक अहमद, जिला योजना पदाधिकारी उमा शंकर पाल सहित प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी शिवहर आदि मौजूद थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*