आदर्श ग्राम बनेगा घनकौल पंचायत, 2 नवंबर को दिखाया जायेगा विकास कार्य

शिवहर (रंजीत मिश्रा) : घनकौल पंचायत सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत सांसद रामा देवी पिछले वर्ष गोद ली थी. जिसका विकास कार्य अब देखने को मिलेगा. 2 नवंबर को घनकौल उत्क्रमित अस्पताल में कार्यक्रम होना है जिसकी जानकारी मुखिया जरीना बेगम ने दी है. उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत घनकौल के विकास कार्य मे अब देरी नही होगी. अब घनकौल पंचायत राज्य ही नही देश मे नं. 1 पंचायत होगा. सांसद के द्वारा घनकौल चौक पर गोलम्बर में भारत माता के स्मारक का शिलान्यास करेंगी.

अस्पताल के चारदीवारी का शिलान्यास करेंगी. उसके बाद घनकौल बांध के नीचे वार्ड नं. 11 में पार्क एवं खेल कूद मैदान बनाने का शिलान्यास करेंगी. साथ ही समुदायिक भवन वार्ड 9 में भवन निर्माण का शिलान्यास करेंगी. घनकौल पंचायत के सात जगहों पर मास लाइट लगाने का शिलान्यास करेंगी.

उसके बाद शिव मंदिर के पास होम पाइप पुलिया निर्माण का शिलान्यास करेंगी सांसद के द्वारा घनकौल के एक कब्रिस्तान एवं दो श्मशान के घेराबंदी एवं सौंदर्यीकरण का शिलान्यास करेंगी. घनकौल पंचायत मे गली, नाली, पक्की सड़क का निर्माण सांसद के ऐच्छिक कोष से कराने का शिलान्यास करेंगी.

साथ ही विभिन्न योजनाओं के बारे मे मुखिया के द्वारा जानकारी मिली. 2 नवम्वर को घनकौल पंचायत को विघायक जिला परिषद् जिलाघिकारी के द्वारा काफी सौगात मिलने वाली घनकौल पंचायत वासी पूरी तरह उत्साहित है. मुखिया बेगम ज़रीना खातून ने बताया है कि हमारा पंचायत किसी पंचायत की मोहताज नहीं होगी साथ ही लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष नसिर अहमद उर्फ लाल जी ने बताया है कि घनकौल पंचायत मे कभी भी राशि की कमी नहीं रही है.

जल्द ही पंचायत मे नल-जल की सुविधा उपलब्ध होगी. बाढ के कारण परेशानी हुई है जल्द ही सभी तकनीकि परेशानियां दुर कर ली जायेगी एवं घनकौल पंचायत का नाम भारत के मानचित्र में अव्वल स्थान प्राप्त करेगा. साथ ही मुखिया ज़रीना बेगम ने कहा कि काफी मेहनत के बाद ये उपलब्धि मिली है. पंचायत को सुंदर एवं स्वच्छ वातावरण बनाने में मुखिया का अहम योगदान है.

लाल जी ने बताया है कि मैं सारे मुखिया से निवेदन करता हूं कि अपने-अपने पंचायत को सुंदर स्वच्छ बनाये क्योंकि आपके पास राशि की कमी नहीं है एवं सारे वार्ड मेम्वर से आग्रह करता हूं कि अपने अधिकार क्षेत्र को समझ कर मुखिया के साथ मिलकर अपने वार्ड के विकास मे सहभागी बने.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*