रेल लाइन के लिए युवाओं का आंदोलन तेज, करेंगे सांसद-विधायक का घेराव

शिवहर : शिवहर में रेल लाइन निर्माण का कार्य शुरू करवाने हेतु जिले के विभिन्न संगठनों को मिलाकर बने ‘रेल लाओ आंदोलन समिति द्वारा शिवहर के देकुली (देकुली धाम) पर हस्ताक्षर कैंप का आयोजन किया गया. जिसका लक्ष्य एक लाख हस्ताक्षर को केंद्र सरकार को सौपना एवं ज़िले को रेल की महत्वता से परिचित करवाना.
हस्ताक्षर अभियान से पहले कार्यक्रम 
सभा कर के युवाओं ने शिवहर के लोगों से रेल आंदोलन में सहयोग करने का अपील किया. कार्यक्रम सभा के बाद लोगों एवं युवाओं में रेल के प्रति खासा उत्साह देखा गया एवं लंबी-लंबी कतार देखी गई एवं युवाओं ने शिवहर के जनता से अनुरोध किया कि इस सूचना को दूर-दूर तक सभी को पहुंचाएं एवं इस आंदोलन को सफल बनायें.
आज देकुली धाम पर रेल लाओ आंदोलन समिति के नेतृत्व में हस्ताक्षर अभियान में विक्की गुप्ता, अभिषेक यादव, विशाल पटेल, रवि वर्मा ,नेहाली बैठा, दीपक कुमार, श्याम देव कुमार, धर्मेन्द्र कुमार आदि सदस्यगण ने अपना महत्वपूर्ण समय दे कर इस आंदोलन को मजबूत करने का काम किया.
रेल लाओं आंदोलन समिति के प्रवक्ता मुकुन्द प्रकाश मिश्र ने एक बयान जारी करके भाजपा जदयू की संयुक्त सरकार को बधाई देते हुए कहा है अब केन्द्र में भी भाजपा है और बिहार मे भी भाजपा है. अब तो रेल के लिए भूमिअधिग्रहण शुरू होना चाहिए. दरअसल भाजपा के कार्यकर्ता  आरोप लगाते थे कि भूमिअधिग्रहण पर राज्य सरकार ने रोड़ा अटकाया हैं. अब उनकी बहानेबाजी नहीं चलेगी. 6 माह के अन्दर अगर रेल के लिए भूमिअधिग्रहण का कार्य नहीं शुरू हुआ तो जो शिवहर की जनता समझ जाएगी भाजपा और केन्द्र सरकार रेल के लिए कितना गंभीर है.
साथ ही मांग किया यथा शीघ्र रेल लाइन  के लिए भूमिअधिग्रहण का कार्य शुरू किया जाए, नहीं तो आंदोलन और तेज होगा. बिहार के वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य से हमें एक बात से मुक्ति मिली. अब सांसद रमा देवी जी रेल के मुद्दे पर बिहार सरकार का बहाना नहीं बनाएंगी. कहा अब केन्द्र के साथ साथ बिहार मे एक ही पार्टी की सरकार है. वहीं जहां से रेल लाइन को गुजरना है अर्थात मोतिहारी सीतामढ़ी और शिवहर मे एनडीए का सांसद है. शिवहर मे रेल लाइन का कार्य शुरू कराने का इससे बेहतर संयोग नहीं हो सकता है क्योंकि सब जगह एक ही गठबंधन की सरकार है.
स्थानीय आर्यभट्ट कोचिन सेन्टर में रेल लाओ आंदोलन समिति की समीक्षा बैठक चंदन गुप्ता अध्यक्षता में हुई. जिसमें संयोजक रवि वर्मा ने कहा एक सप्ताह का रिपोर्ट दिया. कहा रेल लाओं आन्दोलन समिति के बैनर तले शिवहर के गांव गांव मे हस्तांक्षर अभियान चल रहा है, जिसमें युवाओं की कई टीम काम कर रही हैं. युवा हर स्कूल कोचिंग के साथ ही लोगों के घर जाकर हस्ताक्षर करवा रहे हैं. जगह-जगह नुक्कड़ सभा करके लोगों को बताया जा रहा है केन्द्र और राज्य में एक ही गठबंधन की सरकार हैं. ऐसे मे अगर शिवहर मे रेल लाइन निर्माण का कार्य नहीं शुरू हुआ तो फिर कभी नहीं शुरू होगा. साथ ही लोगों से आग्रह किया जा रहा है कि जब उनका जनप्रतिनिधि अगले चुनाव में वोट मांगने आये तो उससे पूछा जाए की आखिर क्यों अब तक शिवहर में रेल नही हैं.
गौरतलब है संगठन के लोगों का आरोप है जब इस बजट में 100 करोड़ का आवंटन हुआ तो निर्माण कार्य अब तक शुरू क्यो नही हुआ हैं. कहा एक लाख हस्ताक्षर करके सांसद, विधायक, रेल मंत्री, मुख्यमंत्री तथा प्रधानमंत्री के पास भेजा जाएगा. अगर इसपर भी सुनवाई नहीं हुआ तो संसद विधायक का घेराव किया जाएगा. समिति द्वारा अब हर कार्यक्रम मे सांसद विधायक का विरोध किया जाएगा.
बैठक में आजम शेख, विसाल पटेल, आदित्य आजाद, रवि वर्मा, शन्नी सिंह चौहान, अभिषेक यादव, राकेश चौधरी, आर्यन चौहान, आदित्य कुमार, सद्दाम हुसैन, अवनीश मिश्रा, सत्यम सिंह, अनील कुमार सिंह, सुधीर गुप्ता, विक्की गुप्ता, मुकुन्द प्रकाश मिश्र, मुकुन्द सिंह चंदन गुप्ता, संजय कुमार, केशव कुमार, गोविन्द पाण्डेय, अजय कुमार, वसीम अकरम, केशव पाण्डेय, शैलेन्द्र कुमार, आनंद कुमार, श्याम देव कुमार, नवनीत कुमार, वेद प्रकाश कुमार, प्रमोद कुमार संतोष कुमार, सुनील कुमार, गौरव कुमार सिंह आदि उपस्थित थे,

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*