बोले प्रशांत किशोर- सीएम नीतीश कुमार करेंगे खोरीपाकड़ पुल निर्माण की घोषणा

बिहार के सीएम सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर (फाइल फोटो)

शिवहर : मुख्यमंत्री आवास पर जदयू राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर से अदौरी खोरी पाकर पुल निर्माण संघर्ष समिति सदस्यों ने मुलाकात की. इस दौरान श्री किशोर ने समिति सदस्यों को 15 जनवरी तक पुल निर्माण से संबंधित प्रक्रिया पूरी कर लिए जाने का आश्वासन दिया. साथ ही समिति सदस्यों को आश्वस्त किया कि पुल निर्माण के लिए आगामी शिवहर यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा घोषणा भी कर दिया जाएगा.

संघर्ष समिति सदस्यों ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष से पुल की उपयोगिता एवं निर्माण को लेकर विस्तार से चर्चा की. सदस्यों द्वारा बताया गया कि की पुल के बन जाने से लगभग पैंतीस हजार किसान लाभान्वित होंगे तथा सीतामढ़ी, शिवहर व पूर्वी चंपारण जिला के लोगों का आपस में जुड़ाव बढ़ जाएगा. जिससे यातायात मे यात्रियों को अप्रत्याशित सुलभ सुविधा मिलेगी.

वहीं क्षेत्रवासियों में विकास के द्वार खुलेंगे. धार्मिक नगरी जनकपुर से सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण गोरखपुर के रास्ते अयोध्या तथा देश की राजधानी दिल्ली तक पहुंचने में करीब 160 किलोमीटर का सफर कम तय करना पड़ेगा. सदस्यों द्वारा दरभंगा एयरपोर्ट एवं युवा उद्यमी सह समाजसेवी ब्रैवो फार्मा के सीएमडी राकेश पांडे को मुजफ्फरपुर लेदर क्लस्टर में दवा फैक्ट्री के लिए जमीन मुहैया कराने में सहयोग करने के लिए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष को बधाई देते हुए कहा कि उनके सहयोग से पुल निर्माण होना इस क्षेत्र की सबसे बड़ी उपलब्धि होगी.

जो तीन पीढ़ियों से चली आ रही पीड़ित जनता की मांग थी.  संघर्ष समिति के संयोजक संजय सिंह बताया कि जब तक पुल निर्माण से संबंधित क्रियान्वयन शुरू नहीं हो जाता तब तक संघर्ष जारी रहेगा. रविवार को पुर्वी चंपारण जिले के पचपकड़ी गांव में मानव श्रृंखला का निर्माण किया जाएगा. मुलाकात करने वालों में अदौरी पैक्स अध्यक्ष विपिन कुमार सिंह, हरिशंकर जायसवाल, चंदन द्विवेदी, नवीन कुमार सिंह,राजीव जायसवाल, सत्यानंद झा व आनंद राय शामिल थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*