समाहरणालय व अफसर कॉलोनी के गंदा पानी से निजात दिलाने को लेकर नाले का निर्माण कार्य शुरू

लाइव सिटीज, शिवहर(रंजीत मिश्रा): नगर पंचायत के नगर अध्यक्ष अंशुमान नंदन सिंह ने समहरणालय परिसर सहित अफसर कॉलोनी के गंदे पानी एवं बरसात के दिनों में जो जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है, उससे निजात दिलाने को लेकर नाला निर्माण का कार्य शुरू करा दिया गया है.

गौरतलब  है कि बरसात के दिनों में  समाहरणालय परिसर, किसान मैदान, जिला लोक शिकायत निवारण कार्यालय, समाहरणालय मैदान, सहित अफसर कॉलोनी के गंदे पानी एवं बरसात के दिनों में जो पानी लबालब हो जाता है. उससे निजात दिलाने को लेकर नगर पंचायत के द्वारा बेहतर कदम उठाते हुए जल निकासी के लिए नाला निर्माण कराने का कार्य शुरू कराया गया है.

नगर पंचायत के नगर अध्यक्ष अंशुमान नंदन सिंह ने जिला पदाधिकारी अरशद अजीज के निर्देश पर यह नाला निर्माण का कार्य कराया जा रहा है. इस बार बरसात के दिनों में समाहरणालय मैदान सहित अफसर कॉलोनी, किसान मैदान जिला लोक शिकायत निवारण कार्यालय में फिर से पिछले साल की तरह जल जमाव की स्थिति उत्पन्न ना हो इसके लिए पूर्व से ही जल निकासी की तैयारी की जा रही हैं.

नगर अध्यक्ष श्री सिंह ने बताया है कि पहले यह पानी कृष्ण नंदन सिंह उर्फ शैल बाबू के खेतों में चला जाता था जिससे फसल के नुकसान होता था. उसको देखते हुए यह नाला का पानी अफसर कॉलोनी के सड़क के उस पार जो नाला बना हुआ है. उसी नाला में गिराई जाएगी, बाद में वह (पैनी) नाला को और खुदाई कर यही पानी बिहार सरकार के स्टेट हाईवे शिवहर मुजफ्फरपुर हाई स्कूल के पास गिराई जाएगी.

इस तरह अफसर कॉलोनी समाहरणालय परिसर मे जल जमाव की जो स्थिति थी वह इस बरसात के दिनों में खत्म होने की संभावना है. जबकि नगर अध्यक्ष अंशुमान नंदन सिंह ने बताया है कि स्वर्गीय जगदीश नंदन सिंह पथ जो बालिका रोड शिवहर में जल जमाव की स्थिति होती है. उससे भी निजात दिलाने के लिए सार्थक पहल किया जा रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*