शिवहर में बिजली की तार टूटने से एक व्यक्ति की मौत

लाइव सिटीज, रंजीत मिश्रा (शिवहर) : शिवहर अनुमंडल गेट के पास बिजली की तार टूटने से एक अधेड़ की मृत्यु मौके पर ही हो गई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार बेलवा निवासी स्वर्गीय खूब लाल बैठा के तकरीबन 50 वर्षीय चंदेश्वर बैठा की मृत्यु शिवहर अनुमंडल गेट के पास बिजली की तार टूटकर गिरने से हो गई है.

पिपराढी प्रखंड क्षेत्र के बेलवा वार्ड नंबर 8 निवासी चंदेश्वर बैठा जन वितरण प्रणाली के डीलर है. वह अनुमंडल गेट पर मोटरसाइकिल से आ रहा था तभी ऊपर से बिजली की तार टूटकर गिर गई जिसमें करंट लगने से मौके पर ही दम तोड़ दिया है. इत्तेफाक से आज अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद आफाक अहमद के साथ सभी डीलरों की बैठक थी जिस में वह शामिल होने आ रहे थे तभी या दर्दनाक घटना घटी है.

मृतक को सरोजा सीताराम अस्पताल में लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया है. मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद आफाक अहमद, एसडीपीओ राकेश कुमार पिपराढी अंचल अधिकारी सुधीर कुमार सिंह आदि पहुंचकर जायजा लिया है. अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद आफाक अहमद ने बिजली विभाग को दूरभाष पर कई आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए शीघ्र मामले को पोस्टमार्टम कराने तथा अनुदान के तौर पर दी जाने वाली राशि देने की आदेश निर्गत किया है.

बिजली के करंट से मृत्यु होना बिजली विभाग की लापरवाही – एसडीएम

बिजली के करंट से मृत्यु होना बिजली विभाग के लापरवाही को दर्शाता है. उक्त संबंध सरोजा सीताराम अस्पताल में अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद अफाक अहमद ने कहा है. अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद अफाक अहमद ने कहा है कि रविवार को शाम भयंकर आंधी तूफान के बाद विसाही में एक महिला की मृत्यु बिजली की करंट लगने से हो गई थी. जबकि आंधी तूफान के बाद जांच पड़ताल के बाद ही बिजली की सप्लाई करनी चाहिए थी. लेकिन आंधी समाप्त होने के बाद ही बिजली की सप्लाई करने से उक्त महिला की मृत्यु हुई है. आज अनुमंडल गेट के पास बिजली की तार टूटने से एक डीलर की मृत्यु हुई है जो बिजली विभाग के लापरवाही को दर्शाता है.

अनुमंडल पदाधिकारी ने दूरभाष पर बिजली विभाग के अधिकारियों को डपेट लगाते हुए कहा है कि छोटा सा शिवहर जिला है 26 से 27 घंटे में बिजली दुरुस्त शहर के लिए नहीं करना यह दुर्भाग्यपूर्ण है. जबकि शिवहर के लोगों का कहना है कि बिजली विभाग के द्वारा बिछाए गए तार सुती धागा की तरह बिजली की तार शहर में लगाए गए हैं जो हवा के झोंके आने पर टूट कर गिर जाता है.

एक डीलर जो अपने कार्य के लिए अनुमंडल कार्यालय पहुंच रहे थे कौन जानता था कि आज उनको पल भर में मृत्यु हो जाएगी. परिजनों एवं शुभचिंतकों को रोना देख कर पास बैठे अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद आफाक अहमद के भी आंख से आंसू छलक उठे. इस दर्दनाक घटना की पुरजोर निंदा की जा रही है. साथ ही अनुमंडल दंडाधिकारी ने तुरंत विभाग को तार बदलने तथा मृतक के परिजनों को सहायता राशि देने का आदेश निर्गत किया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*