डीएम ने किसान क्रेडिट कार्ड योजना में लापरवाही पर लगाई फटकार,कहा-हर हालत में 30 तक करें लागू

डीएम ने की किसान क्रेडिट कार्ड योजना को लेकर समीक्षा बैठक

शिवहर(रंजीत मिश्रा): जिला पदाधिकारी अरशद अजीज की अध्यक्षता में डीएम कागज में केसीसी ऋण स्वीकृति की समीक्षात्मक बैठक की गई. बैठक में जिला पदाधिकारी ने बैंक शाखा वाइज केसीसी ऋण  के लिए प्राप्त आवेदन एवं स्वीकृत आवेदन की समीक्षा करते हुए कई आवश्यक दिशा-निर्देश बैंक के सभी प्रतिनिधियों को दिए हैं.

 

जिला पदाधिकारी ने केसीसी ऋण का शिविर में प्राप्त आवेदन बैंक को नहीं प्राप्त होने पर कड़ी नाराजगी प्रकट की है. वहीं जिला कृषि पदाधिकारी विष्णु देव कुमार रंजन को निर्देश दिया है कि प्रखंड कृषि समन्वयक, कृषि सलाहकार एवं प्रखंड कृषि पदाधिकारी को बैंक में भेजे गए आवेदन के साथ के साथ बैठक बुलाना सुनिश्चित करें अगर इसमें कोताही बरती गई तो दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.

 

डीएम ने सभी शाखा प्रबंधक को निर्देश दिया है कि जो आवेदन केसीसी ऋण के लिए प्राप्त है उसे 30 सितंबर 2018 तक स्वीकृत कर सूची जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक एके पांडे को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें ताकि जिला स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में वितरण किया जा सकेगा.

 

अगर किसी लाभुकों  को कागज तथा एलपीसी आदि आवेदन पत्र के साथ उपलब्ध नहीं है तो इस संबंध में सूचना  जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक एवं जिला कृषि पदाधिकारी को उपलब्ध करावे ताकि संबंधित अंचल अधिकारी से एलपीसी एवं कागजात उपलब्ध कराया जा सके.

बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद आफाक अहमद, जिला कृषि पदाधिकारी विष्णु देव कुमार रंजन, जिला योजना पदाधिकारी उमा शंकर पाल, विशेष कार्य पदाधिकारी, जिला भू अर्जन पदाधिकारी आलोक कुमार, जिला अग्रणी प्रबंधक एके पांडे सहित सभी बैंक के शाखा प्रबंधक बैठक में उपस्थित हुए.

 

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*