योजनाओं का कार्य अविलंब पूर्ण कराकर एमबी बुक कराने का डीएम ने दिया निर्देश

जिला पदाधिकारी अरशद अजीज

लाइव सिटीज, शिवहर(रंजीत मिश्रा) : जिला पदाधिकारी कक्ष में डीएम अरशद अजीज की अध्यक्षता में सरकार के अति महत्वपूर्ण कार्यक्रम हर घर नल जल एवं पक्की गली नाली योजना का समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई. बैठक में उप विकास आयुक्त मोहम्मद वारिस खान, डीआरडीए के निदेशक रविंद्र कुमार एवं कई प्रखंड विकास पदाधिकारी अभियंताओं ने भाग लिया.

 

बैठक में शिवहर प्रखंड विकास पदाधिकारी तौकीर हाशमी, डुमरी कटसरी के प्रखंड विकास पदाधिकारी अखिलेश्वर प्रसाद सिंह, सहित पांच अभियंताओं को अनुपस्थिति रहने पर आज के वेतन, मानदेय कटौती करते हुए स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया गया है.

 

जिला पदाधिकारी ने सभी अभियंताओं को निर्देश दिया है कि 2 दिनों के अंदर पूर्ण योजनाओं का एमबी करके अगली बैठक में विस्तृत प्रतिवेदन के साथ भाग लेना सुनिश्चित करें. साथ ही सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि कितनी राशि की निकासी की गई एवं कितने में कार्य हुआ, कितने का एमबी बुक हुआ है से संबंधित हर घर नल का जल एवं पक्की गली नाली योजना का प्रतिवेदन के साथ अगली बैठक में भाग लेना सुनिश्चित करें.

सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों सभी अभियंताओं को निर्देश दिया गया है कि योजनाओं का कार्य अविलंब पूर्ण कराकर एमबी बुक कराना सुनिश्चित करें, अगर राशि निकासी कर योजनाओं का कार्य नहीं पूर्ण किया जाता है तो संबंधित वार्ड सदस्य, सचिव, सहायक अभियंता, कनीय अभियंता एवं संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*