डीएम ने किया स्वतंत्रता सेनानी को सम्मानित 

शिवहर: जिलाधिकारी राज कुमार ने तरियानी प्रखंड के सरवरपुर गांव के वयोवृद्ध स्वतंत्रता सेनानी, 95 वर्षीय, रघुनाथ सिंह को उनके घर पर जाकर उन्हें माला पहना   और गुलदस्ता भेंट कर सम्मानित किया. मौके पर बीमार स्वतंत्रता सेनानी के परिजनों से मुलाकात करते हुए डीएम ने स्वतंत्रता सेनानी की स्वास्थ लाभ की कामना की.
सरवरपुर स्थित स्वतंत्रता सेनानी के आवास पर डीएम ने ग्रामीणों से कहा कि मुझे किसी पत्रकार ने एक स्वतंत्रता सेनानी के जीवित होने की सूचना दी थी और बताया था कि वह बहुत बीमार हैं. सूचना मिलते ही मैंने स्वतंत्रता सेनानी से मिलने उनके घर जाने की तैयारी शुरू कर दी थी. आज मैं उनको देखना तयकर के यहां आया हूं. उन्हें देख कर मुझे काफी खुशी हुई है. उनकी पत्नी भी 95 वर्ष की हैं और स्वस्थ हैं.  डीएम ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानी के प्रति मेरी हमेशा से जिज्ञासा रही है.
sheohar
डीएम ने यह भी कहा कि तरियानी छपरा गांव में शहीद स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर प्रत्येक वर्ष 30 अगस्त को शहीद दिवस मनाया जायेगा. इस शहीद दिवस के मौके पर जिला के डीएम और एसपी जरूर शामिल होगें. इसको सरकारी आदेश बना दिया गया है.  डीएम ने कहा कि सरवरपुर गांव के लोग धन्य हैं कि इस गांव में एक स्वतंत्रता सेनानी जीवित हैं. उन्हें समय—समय पर जिला प्रशासन कार्यक्रमों में सम्मानित करेगी.
samman
डीएम ने ग्रामीणों की मांग पर शिवहर—मुजफ्फरपुर हाई—वे पथ से सरवरपुर गांव की ओर जाने वाले पथ का नामकरण स्वतंत्रता सेनानी रघुनाथ सिंह के नाम करने की घोषणा की है. मौके पर वरीय समाहर्ता चंदन जी, गजेन्द्र सिंह, समीर कुमार झा आदि ने स्वतंत्रता सेनानी को माला पहना कर सम्मानित किया. मौके पर भाजपा नेत्री मंजूलता सिन्हा सहित ग्रामीणों ने डीएम को कोटि—कोटि धन्यवाद दिया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*