डीएम बोले-अब किसान मैदान में ही होगा धरना-प्रदर्शन एवं राजनीतिक सभाएं, रौशनी की होगी व्यवस्था

DM अरशद अजीज ने किया किसान मैदान का निरीक्षण

शिवहर(रंजीत मिश्रा): जिले के किसान मैदान में अब विभिन्न राजनीतिक दलों के द्वारा धरना-प्रदर्शन  सहित कई कार्यक्रम किए जाएंगे. वहीं राजनीतिक मंच एवं सभा स्थल बनाया जाएगा तथा शिवहर शहर के बच्चों के लिए खेल मैदान अब किसान मैदान होगा. उक्त बातें जिला पदाधिकारी अरशद अजीज ने किसान मैदान का निरीक्षण करने के उपरांत बताया.

उन्होंने बताया कि इसी किसान मैदान को खेल ग्राउंड में विकसित किया जाएगा, वॉलीबॉल का पोस्ट लगाया जाएगा. जिला स्थापना दिवस के अवसर पर किसान मैदान में ही खेल प्रतियोगिता के सभी विधा  खिलवाये जाएंगे. किसान मैदान में ही स्थापना दिवस के अवसर पर खेल से संबंधित सभी कार्यक्रम कराए जाएंगे तथा इस मैदान को विकसित किया जाएगा.

इस किसान मैदान के चारों तरफ बिजली के खंभे लगाए जाएंगे जहां पर्याप्त रोशनी रहेगा. इसी मैदान में सभी प्रकार के राजनीतिक सभा स्थल होगा. डीएम ने स्पष्ट कर दिया है कि इस मैदान की पानी निकासी की भी व्यवस्था की जाएगी, ताकि इस मैदान में पानी जमा ना हो सकें. निरीक्षण के दौरान अपर समाहर्ता शंभू शरण, अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद आफाक अहमद, जिला योजना पदाधिकारी उमा शंकर पाल, वरीय उप समाहर्ता एवं भवन प्रमंडल के सहायक अभियंता सहित खेल के नोडल पदाधिकारी अनिल कुमार सिंह आदि मौजूद थे.

वहीं जिला क्वालिटी इंश्योरेंस कमिटी यानी (जिला गुणवता यकीन समिति) की बैठक सिविल सर्जन कार्यालय में सिविल सर्जन डॉक्टर बिशंभर ठाकुर की अध्यक्षता में आहूत की गई. बैठक में परिवार नियोजन के संबंध में तथा दो संस्थान एफआरएचएस एवं जननी का कार्य  अनुबंधित  स्तर से करने पर निर्णय लिया गया.सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारियों को निर्देश दिया गया कि ब्लॉक में क्वालिटी इंश्योरेंस कमेटी का बैठक निश्चित रूप से अपने-अपने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर करें.

बैठक में यह भी निर्देश दिया गया कि अपने-अपने स्वास्थ्य संस्थान के प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक एवं लेखा प्रबंधक के मानदेय का भुगतान आशा के सभी प्रकार के प्रोत्साहन राशि भुगतान के उपरांत ही करें. सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आवंटन उपलब्ध करा दिया गया है, नियम अनुसार भुगतान करने का निर्देश दिया गया है.

बैठक में अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर मीना शर्मा ,डॉक्टर जुगल किशोर प्रसाद डॉक्टर संजय कुमार,डीपीएम पंकज कुमार,जिला स्वास्थ्य लेखा प्रबंधक संजीव कुमार सिंह सहित कई स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी मौजूद थे.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*