शिवहर : डीएम और एसपी बोले – 1 लाख 13 हजार 300 बच्चों को पोलियो खुराक पिलाने का लक्ष्य

शिवहर, (रणजीत मिश्रा) : पुराना सदर अस्पताल में जिलाधिकारी अरशद अजीज, पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत करते हुए नवजात शिशु को खुराक पिलाये. उक्त अवसर पर सिविल सर्जन डॉ धनेश कुमार सिंह, डीआईओ डॉ एके झा, डीपीएम पंकज कुमार सहित चिकित्सा पदाधिकारी आदि मौजूद थे.

इससे पूर्व जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक ,सिविल सर्जन ने सामूहिक रूप से पल्स पोलियो अभियान का फीता काटकर शुभारंभ किया है. जिलाधिकारी अरशद अजीज ने बताया है कि इस बार 16 जून से लेकर 20 जून तक पल्स पोलियो की खुराक शिवहर जिले के अंतर्गत 1 लाख 33 हजार 300 बच्चों को खुराक पिलाई जाएगी.

जबकि पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने बताया है कि एक भी बच्चा को यह खुराक छुटनी नहीं चाहिए, यह पोलियो की खुराक बच्चे को सारी विकलांगता से दूर करता है, अपने बच्चों को स्वस्थ्य जीवन के लिए पोलियो की खुराक हर हालत में हर बार पिलाना चाहिए.

जबकि सिविल सर्जन डॉक्टर धिनेश कुमार सिंह ने पल्स पोलियो खुराक के बारे में जानकारी देते हुए डीएम एवं एसपी को बताया है कि इसके लिए 44 ट्रांजिट टीम के साथ डोर टू डोर खुराक पिलाने का लक्ष्य है, जबकि हाउस टू हाउस 231 कर्मी पोलियो पिलाने के लिए तैनात किए गए हैं जबकि मोबाइल 5 है तथा वन मैन टीम 5 है

जिले के विभिन्न चौक चौराहों पर ही बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी ताकि एक भी बच्चा इस अभियान से छूटे नहीं तथा वे स्वास्थ्य जीवन जिए.

‘सो लीजिए मंत्री जी, चुनाव ख़त्म हो चुका है, सोइये हुज़ूर ये बच्चे आपके नहीं हैं’

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*