शिवहर शहर को चौमुखी विकास के लिए डीएम ने की बैठक, दिए कई महत्वपूर्ण दिशा-निर्देंश

जिला पदाधिकारी अरशद अजीज की अध्यक्षता में समाहरणालय के सभाकक्ष में नगर अध्यक्ष अंशुमान नंदन सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद अफाक अहमद, कार्यपालक पदाधिकारी नगर पंचायत अजय कुमार की मौजूदगी में की जा रही

लाइव सिटीज, शिवहर(रंजीत मिश्रा): जिला पदाधिकारी अरशद अजीज की अध्यक्षता में समाहरणालय के सभाकक्ष में नगर अध्यक्ष अंशुमान नंदन सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद अफाक अहमद, कार्यपालक पदाधिकारी नगर पंचायत अजय कुमार की मौजूदगी में की जा रही है. बैठक में नगर पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष वकील प्रसाद, नगर पंचायत के सभी वार्ड पार्षद गण, समाजसेवी प्रबुद्धजन, व्यवसायिक गण, नगर के चिकित्सक, अधिवक्ता गण आदि मौजूद है.

 

शहर के चौमुखी विकास के लिए मंथन किया जा रहा है. जिला पदाधिकारी अरशद अजीज ने बताया कि शहर के यातायात व्यवस्था, साफ सफाई व्यवस्था, प्रकाश की व्यवस्था, होल्डिंग टैक्स, ट्रेड लाइसेंस, अवध भवन निर्माण, अतिक्रमण, सौंदर्यीकरण सहित प्लास्टिक कैरी बैग पर प्रतिबंध से संबंधित विषयों पर चर्चा हो रही है.

 

जिला पदाधिकारी अरशद अजीज ने बताया कि शिवहर शहर एक छोटा शहर है, शिवहर शहर को सौंदर्यीकरण को लेकर शहर में नाला निर्माण तथा नाले का पानी निकासी सही जगह पर हो तथा गली गली में पक्की सड़क हो, तथा हर घर में शौचालय हो तभी हम शहर को स्वास्थ्य एवं स्वच्छ रख सकते हैं. स्वर्गीय जगदीश नंदन सिंह पथ पर जो जल जमाव की स्थिति होती है. वह अब स्टेट हाईवे शिवहर से मुजफ्फरपुर जो सड़क बन रही है. उसी सड़क के साथ जो नाला बनेगी, उसमें पानी निकासी कराई जाएगी, जिससे उक्त सड़क पर जल जमाव की स्थिति उत्पन्न नहीं होगी.

नगर अध्यक्ष अंशुमान नंदन सिंह नगर के सर्वांगीण विकास को लेकर सदन में अपना प्रस्ताव रखा तथा लोगों से अपील किया है कि इस खुले मंच से नगर के जो कमियां है. उसको रखें तथा इसके उपाय बताएं.  श्री सिंह ने बताया कि नगर के नागरिक के द्वारा दिए गए पैसे को संग्रहित कर नगर के विकास से संबंधित योजनाओं पर खर्च करती है. नगर आपका है. आप नगर को बेहतरीन बनाने में सहयोग करें.

 

जबकि पीडब्ल्यूडी के कार्यपालक अभियंता से स्थानीय जीरो माइल चौक से न्याय पथ तक शीघ्र सड़क को बनाने तथा नाला निर्माण करने में हो रही देरी पर पूछताछ की गई.  पीडब्ल्यूडी के कार्यपालक ने सदन में बताया है कि टेक्निकल कारणों के कारण स्थानीय जीरो माइल चौक से 7 मीटर जो सड़क है. जिला पदाधिकारी अरशद अजीज के अथक प्रयास से यह सड़क साढे 11 मीटर चौड़ा नाला के साथ बनाया जा रहा है.

वही शिवहर से नरवारा 11 मीटर चौड़ाई वाली सड़क तकरीबन 2 सालों में बनकर तैयार हो जाएगा यह योजना 2016- 17 की है. सदन में बैठे कई सदस्यों तथा कई समाजसेवियों, व्यवसायियों, ने शहर के सर्वांगीण विकास को लेकर अपना अपना विचार रखा तथा जिला प्रशासन से अनुरोध किया है कि जलजमाव की स्थिति इस बार ना हो ,नाला निकासी की व्यवस्था सुदृढ़ किया जाए सहित कई समस्याओं को रखा तथा संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया गया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*