शिक्षकों का ड्यूटी से गायब रहने का सिलसिला जारी, औचक निरीक्षण में डीएम ने तीन शिक्षक को पकड़ा

डीएम डॉ. रणजीत कुमार सिंह (फाइल फोटो)

शिवहर : जिले के स्कूलों में आदतन शिक्षकों के बिना सूचना ड्यूटी से गायब रहने का सिलसिल थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिला प्रशासन द्वारा लगातार कार्रवाई व शिकंजा कसने के बाद भी जिले में तु पात-पात, तो मै डाल-डाल वाली कहावत चरितार्थ हो रही है. विभागीय अधिकारियों द्वारा विभिन्न स्कूलों में चलाए गये औचक निरीक्षण में बिना सूचना तीन प्रखंड शिक्षकों को पकड़ा गया है.

मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम डॉ. रणजीत कुमार सिंह ने संबंधित बीडीओ को उक्त शिक्षकों को नियमानुसर निलंबित करने का निर्देश दिया है. डीएम ने जारी निर्देश में कहा है कि बथनाहा प्रखंड के मिडिल स्कूल दोस्तपुर खैरवी उत्तरी का बीईओ द्वारा किए औचक निरीक्षण में प्रखंड शिक्षिका माला कुमारी गत 23 जनवरी से बिना सूचना अनुपस्थित पायी गई है.

इसी तरह बीईओ द्वारा परसौनी प्रखंड के मिडिल स्कूल बेनीपुर का निरीक्षण में प्रखंड शिक्षक हरिश्चंद्र साह व चोरौत प्रखंड के मिडिल स्कूल चिकना में प्रखंड शिक्षिका आशा कुमारी बिना सूचना अनुपस्थित पायी गई. मामले में डीएम ने विभागीय अधिकारियों के अनुशंसा पर संबंधित प्रखंडों के बीडीओ को संबंधित प्रखंड शिक्षकों को निलंबित करने का निर्देश दिया है.

डीएम ने 28 जनवरी को शहर के कमला गर्ल्स हाईस्कूल व एमपी हाईस्कूल में औचक निरीक्षण किया था. निरीक्षण के दौरान शिक्षक अनुपस्थित पाये गये थे. जिसके बाद दोनो स्कूल के कुल 22 शिक्षक पर कार्रवाई की गयी थी. जिसके बाद से डीईओ से स्पष्टीकरण मांगी गयी थी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*