शिवहर में कम नहीं हो रहा है बाढ़ का कहर, स्टेट हाईवे- 54 डूबा

शिवहर (रंजीत मिश्रा): शिवहर जिला में दोबारा बाढ़ आ गया है. स्टेट हाईवे संख्या 54 शिवहर पिपराढी पथ के बीच पेट्रोल पंप के पास लचका पुल पर पानी इस पार से उस पार बहने लगा है. अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद अफाक अहमद ने बताया है कि बागमती नदी में पानी कल के अपेक्षा अभी घटने लगा है. उन्होंने बताया है कि ढेंग में भी पानी घटने लगा है, जो बागमती नदी के पुरानी धार होकर बहा था. वह तालाब, पोखर, खेत, नालों में पहले से ही पानी रहने के कारण यह पानी छलक कर तेजी से बहने लगा है. लेकिन घबराने की कोई बात नहीं है.

अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद अफाक अहमद ने कहा है कि जिला पदाधिकारी सहायक जिला पदाधिकारी स्वयं बाढ का निरीक्षण कर रहे हैं. बेलवा घाट जाकर तटबंधों को देखकर मरम्मती करवा रहे हैं. हालांकि पिपराढी पथ पर लचका पुल के पास बाढ़ का पानी का बहाव हो रहा है. खेत खलिहान में पहले से ही बाढ़ का पानी रहने के कारण पानी का बहाव हो रहा है.

आपको बता दें कि बिहार में आई बाढ़ से लोगों को अब तक पूरी तरह से निजात नहीं मिल पायी है. नेपाल और पूर्वी चंपारण में बाढ़ ने अब तक कुल 29 लोगों की मौत हो चुकी. इसको लेकर मौसम विभाग ने भी अलर्ट जारी किया है. बताया जा रहा है कि अभी 72 घंटों तक बारिश, और आसमानी बिजली की आशंका है.

हालांकि बताया जा रहा है कि शिवहर और सीतामढ़ी में बाढ़ का पानी इस कदर बढ़ा हुआ है कि लोगों को काफी हद तक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*