डीएम का फरमान जारी, सड़क योजना के निर्माण में लाएं तेज़ी नहीं तो होगी कार्रवाई

शिवहर(रंजीत मिश्रा): प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश देते हुए जिलाधिकारी राजकुमार ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क के कार्यपालक अभियंता को आवश्यक दिशा निर्देश दिये है. पेंशन वितरण की समीक्षा के क्रम में जिला पदाधिकारी राजकुमार ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा है कि भुगतान की गई लाभुकों की सूची का मिलान कर जांच करें तथा जिन लोगों को पेंशन मिलना था उनको मिला है कि नहीं उसको रिपोर्ट जिला में दें.

कोषागार पदाधिकारी को डीएम ने निर्देश देते हुए कहा है कि  अविवरित राशि को डीडीओ वाइज रिपोर्ट तैयार कर विभाग को भेजने का काम करें. ई ब्लॉक पर अपलोडिंग की समीक्षा की गई. डीएम ने सभी अंचलाधिकारियों को शत् प्रतिशत अपलोडिंग करने का निर्देश दिया है.

जिला पदाधिकारी राजकुमार ने राशन कार्ड हेतु प्राप्त आवेदनों की जांच कर रिपोर्ट भेजने का निर्देश सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को दिया है. डीएम ने सभी अंचलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि प्रत्येक शनिवार को थानाध्यक्ष के साथ भूमि विवाद से संबंधित प्रतिवेदनों का अवलोकन कर उसी दिन जिला में आईटी मैनेजर को रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया है. सहित खद्दान विभाग, इंदिरा आवास, विद्युत विभाग, कृषि विभाग, की समीक्षा की गई.

बैठक में उप विकास

आयुक्त मोहम्मद वारिस खान, अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद आफाक अहमद, वरीय उपसमाहर्ता डॉक्टर अनिल कुमार दास, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी उमाशंकर पाल, अपर समाहर्ता सह अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी दिनेश कुमार तिवारी, जिला अग्रणी प्रबंधक वरीय उपसमाहर्ता गिरिजेश कुमार, डीसीएलआर सादुल हसन, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी सभी अंचलाधिकारी संबंधित पदाधिकारी आदि मौजूद थे.

देखें विडियो:

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*