नेहरू युवा विकास क्लब : खेल दिवस में ध्यानचंद जी की मनाई गयी जयंती

sheohar

शिवहर : नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में तरियानी प्रखंड के राजाडीह गांव में मंगलवार को आदर्श नेहरू युवा विकाश क्लब के द्वारा राष्ट्रीय क्रीड़ा दिवस कार्यक्रम आयोजित की गयी. जिस कार्यक्रम का उद्घाटन कला एवं संस्कृति विभाग के नोडल पदाधिकारी अनिल सिंह, राष्ट्रिय युवा स्वयंसेवक दीपक कुमार, समिति के अध्यक्ष चंद्र शेखर कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जलित कर किया. मौके पर युवाओ के संबोधित करते हुए कला एवं युवा विभाग के नोडल पदाधिकारी अनिल सिंह ने कहा कि हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले ध्यानचंद जी के जयंती पर क्रीड़ा दिवस मनाया जाता है.

 

हॉकी विदेशी खेल होने के बाबजूद भी ध्यानचंद जी ने उस खेल को भारत के विश्व पटल पर लाया और आज भारत का राष्ट्रीय खेल हॉकी स्थापित हुआ. दीपक कुमार में कहा कि खेल से अपार संभावनाएं हैं परंतु आधुनिकता की होड़ में इसका महत्व हम नही समझते. मैदान मे शरीरिक खेल खेलने के बजाए हम घर के कोने में कम्प्यूटर, मोबाइल अदि से इलेक्ट्रॉनिक गेम खेलने में व्यस्त रहते है. गत दिन प्रधानमंत्री में भी इस बात का जिक्र किया.

sheohar

ग्रामीण क्षेत्रो में प्रतिभाओं की कमी नहीं है बस कमी है सही समायोजन का उन प्रतिभाओं को मंच मिलना चाहिए. हम आशा करते है समिति के सदस्य इस ओर भी ध्यान देंगे.

चंद्र शेखर कुमार ने कहा “हम अपने टीम को सशक्त बनाएंगे. इस कार्य में सबका सहयोग अपेक्षित है. मंच का संचालन करते हुए साहेब कुमार कहा कि खेल से शारीरिक, मानसिक विकाश के साथ ही कैरियर भी बनायीं जा सकती बसर्ते हमें उस दिशा में कार्य करने की जरूरत है. मौके पर प्रमोद कुमार, नवीन कुमार, जय किशोर, राम बालक, अंजनी कुमार, रमाकांत, मुन्ना साह, नरेश दास आदि सैकड़ो लोग उपस्थित थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*