अपहृत बच्चा बरामद, पुलिस ने किया उसे परिजन को सुपुर्द

शिवहर: मथुरापुर के अपह्त बच्चे को शिवहर पुलिस ने बाल सुधार गृह पटना से बरामद कर उसके परिजनों को सौंप दिया है. शिवहर थाना कांड संख्या 138/17 अपहण का मामला दर्ज था जिसे शिवहर पुलिस ढूंढ रही थी. मथुरापुर गांव निवासी शंभू पांडे ने अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई थी जिसमें कहा था कि मेरे 12 वर्षीय पुत्र आदर्श कुमार जो राजकीय मध्य विद्यालय फतहपुर में कक्षा छह के छात्र हैं, उनका 18 अगस्त 2017 को शाम में किसी ने अपहरण कर लिया. प्राथमिकी दर्ज करने के बाद शिवहर पुलिस बच्चे की खोज में जुट गयी.

शिवहर पुलिस के साथ परिजनों ने भी बच्चे की सकुशल बरामदी के लिए खोजबीन शुरू की. पुलिस अधीक्षक प्रकाश नाथ मिश्रा ने बताया है कि उक्त बच्चे को पटना रेलवे स्टेशन पर रेलवे पुलिस के द्वारा बरामद कर बाल सुधार गृह पटना को सौंप दिया था.
बच्चे ने पुलिस अधीक्षक के समक्ष बताया है कि गुल खाने पर मम्मी ने उसकी पिटाई कर दी थी. इसके बाद वह घर से 300 रूपये चुराकर साइकिल बनाने के बहाने मथुरापुर बाजार गया और वहां से मेरी साइकिल छोड़ ऑटो पकड़कर चकिया चला गया.
एक बस पर चढ़कर 9:30 बजे रात में पटना पहुंचा.

30 रूपये में भोजन करने के बाद पटना रेलवे स्टेशन पहुंचकर प्लेटफार्म पर सो गया. सुबह पुलिस ने पूछताछ की तथा पकड़कर बाल कल्याण समिति पटना को सौंप दिया. बाल कल्याण समिति ने उसके घर संपर्क कर इसकी सूचना दी और उक्त बच्चे को शिवहर पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस अधीक्षक प्रकाश नाथ मिश्रा ने उक्त बच्चे को उठक—बैठक कराते हुए भविष्य में कभी ऐसी गलती न करने की हिदायत देते हुए परिजनों को सौंप दिया है. इस केस के अनुसंधानकर्ता मनोहर प्रसाद केसरी और एसडीपीओ प्रतीश कुमार भी मौके पर मौजूद थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*