70 साल के योगी को आज तक नहीं मिला है न्याय, लेबर कोर्ट का लगा रहे हैं चक्कर

शिवहर(रंजीत मिश्रा): वो कहते हैं ना कि जब किस्मत ही साथ ना दें तो कोई क्या कर सकता है. ठीक ऐसी ही हालत है शिवहर में रहने वाले इस बुजुर्ग की. हालात से मजबूर इस इंसान मजदूरी कर के पैसे को कमा लिए पर उन पैसों का आज तक भुगतान नहीं हुआ. लेकिन ताजुब कि बात तो यह है कि इसने हार नहीं मानी है और अपनी लड़ाई को जारी रखा है. अपने किए हुए मजदूरी का भुगतान को लेकर एक वृद्ध 70 वर्षीय श्रम अधीक्षक कार्यालय का चक्कर लगाने को मजबूर हैं. शिवहर प्रखंड क्षेत्र के खैरमा दर्प 70 वर्षीय योगी साहनी श्रम अधीक्षक कार्यालय का चक्कर लगाते निराश हो चुके हैं.

उन्होंने बताया है कि 10 वर्ष पूर्व गांव के ही बंगाली सहनी के कहने पर उनके ठेकेदारी में पोखर खनाई का कार्य किया था. जिसमें हम अपने बेटा राम इकबाल सहनी पोता मनोज साहनी के साथ काम किया था. जिसका मजदूरी अभी तक 20- 20  हजार रूपये हो चुका है.

पैसा मांगने पर नहीं दिया जाना तथा मारपीट पर उतारू हो जाने के कारण हमने मजबूर होकर लेबर कोर्ट में पैसा दिलाने के लिए केस किया था. इसी कारण उन्होंने बंगाली साहनी सहित कई लोगों ने हम पर उल्टा 3 लाख रूपये का केस कर दिया. जिस कारण हम उलझ गए और हमें उल्टे ही केस में फंसा दिया. इस उम्र में हमें कोर्ट का चक्कर लगाना पड़ रहा है.

उधर श्रम अधीक्षक शैलेंद्र कुमार सिन्हा ने बताया है कि दोनों पक्षों का बयान ले लिया गया है. गवाही पूर्ण हो चुकी है संभवता फैसला  9 मार्च को कर दिया जाएगा.

देखें विडियो:

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*