शिवहर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण करने पहुंचे SDM, चिकित्सकों को लगाई फटकार

शिवहर(रंजीत मिश्रा): जिला पदाधिकारी अरशद अजीज के निर्देश पर अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद आफाक अहमद ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शिवहर फतहपुर का औचक निरीक्षण की है. एसडीएम मोहम्मद आफाक अहमद ने चिकित्सकों का उपस्थिति पंजी में किसी भी चिकित्सक का हाजिरी नहीं बनने पर रोष व्यक्त किया है.

सिर्फ आयुष चिकित्सक डॉक्टर अरुण कुमार पांडे द्वारा ओपीडी चलाया जा रहा था. जबकि प्रभारी चिकित्सक डॉ युगल किशोर प्रसाद सहित चिकित्सकों के रोस्टर के अनुसार आज के ड्यूटी पर डॉक्टर सुधीर कुमार द्वारा भी पिछले 19 मई 2018 से अनुपस्थित रहने पर अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद आफाक अहमद ने जिलाधिकारी को रिपोर्ट लिखने की बात कही है. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहपुर शिवहर में डेंटल चिकित्सक विश्वास शर्मा भी अनुपस्थित थे जबकि उप स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टर युगल किशोर प्रसाद, डॉक्टर सुधीर कुमार, डॉक्टर अरुण कुमार सिन्हा, विश्वास शर्मा चिकित्सक तैनात है.

यह भी पढ़ें :

शिवहर में थानेदारों को एसपी की हिदायत – अपराधियों पर कसें नकेल, नहीं तो छोडें थाना

फिर भी आयुष चिकित्सक द्वारा ओपीडी चलाया जा रहा था जबकि स्वास्थ्य विभाग के समीक्षात्मक बैठक में जिलाधिकारी अरशद अजीज ने सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों सहित सदर अस्पताल में एमबीबीएस चिकित्सक के द्वारा ओपीडी चलाने का निर्देश दिया गया था. अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद आफाक अहमद ने दवा वितरण करते हुए जांच किया गया जो एक दवा जुलाई में एक्सपायर किया जाने वाला है. उस पर भी कड़ी आपत्ति जाहिर की है.

अस्पताल प्रबंधक संजय कुमार भी अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा जांच क्रम में अनुपस्थित पाए गए. अस्पताल की सफाई की जांच करते हुए एसडीएम ने नाराजगी प्रकट की है जबकि बताया गया कि पशुपति एनजीओ द्वारा सफाई कराई जाती है. उन्होंने अच्छी तरह से सफाई करने का निर्देश दिया है.

अनुमंडल पदाधिकारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहपुर के चिकित्सक कक्ष की सफाई एवं व्यवस्थित नहीं रहने पर भी उपस्थित आयुष चिकित्सक को कड़ी फटकार लगाई है. उन्होंने चिकित्सक कक्ष को सुसज्जित करने तथा व्यवस्थित करने का निर्देश दिया है. वही इस संदर्भ में सिविल सर्जन को भी पत्र भेजकर चिकित्सक कक्ष को व्यवस्थित करने का पत्र भेजा जाएगा.

देखें वीडियो :
https://youtu.be/lpQ7jVZ04Oo

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*