शिवहर: मंदिर से गायब हुई अष्टधातु की मूर्ति, पुजारी से पूछताछ कर रही है पुलिस

sheohar news, शिवहर न्यूज़, बिहार न्यूज़, bihar news, alcohol, arresting, शराब, liquor, seized, news of bihar, news of sheohar

शिवहर(रंजीत मिश्रा): शिवहर थाना क्षेत्र के फतेहपुर मठ पर वर्षों पुरानी अष्टधातु के राम लक्ष्मण जानकी और हनुमानजी की मूर्ति गुरुवार की देर रात अज्ञात चोरों ने चुरा लिया है. शुक्रवार के अहले सुबह जैसे पुजारी की नींद टूटी तो देखा कि  मंदिर के मुख्य गर्भ गृह का किवाड़ खुला हुआ है. भगवान की मूर्ति गायब है. पुजारी ने इसकी सूचना आसपास के लोगों को दी.

ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची शिवहर पुलिस ने मंदिर की पूरी तहकीकात कर मंदिर के पुजारी को  पुछताछ के लिए हिरासत में लेकर थाना ले गयी है. ग्रामीणों का कहना है अस्पताल है अस्पताल के गार्ड रहते हैं उसके बावजूद परिसर से मूर्ति गायब है. डुमरी कटसरी के पुजारी है.

पुजारी का कहना है भगवान के भोग लगाने के बाद मंदिर के गर्भ गृह को बंद कर दिया गया था. कैसे खुला यह मालूम नहीं. मालूम हो इस मंदिर में करीब दस एकड़ के आसपास जमीन है.  इसकी देखभाल स्थानीय लोगो पर है. मंदिर परिसर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शिवहर फतहपुर चलता है. जहां 24 घंटे मरीजों को आना जाना रहता है. आखिर कैसे हुई चोरी. शिवहर पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई है. फतहपुर में थाना खुलना भी प्रस्तावित है. जगह के अभाव में थाना खुलने में विलंब हो रहा है. जिला परिषद के चेयरमैन ने  थाना के लिए मकान देने के एसपी के प्रस्ताव को मान लिया है. और फतहपुर में जिला परिषद  के द्वारा मकान बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दिया गया है.

जिला परिषद के विभिन्न फाटक  व सैरात का बंदोबस्ती 23, 26 एवं 28 मार्च को

जिला परिषद कार्यालय शिवहर अंतर्गत जिला परिषद के निम्नांकित फाटक का बंदोबस्ती वर्ष 2018 एवं 19 के लिए प्रथम चरण 23 मार्च 2018 को बंदोबस्ती नहीं होने पर अगली तिथि 26 मार्च 2018 को अगर उक्त तिथि को भी बंदोबस्ती नहीं होने पर अंतिम तृतीय तिथि 28 मार्च 2018 को पूर्वाहन 12:30 में जिला परिषद कार्यालय में की जाएगी.

जिला परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सह उप विकास आयुक्त मोहम्मद वारिस खान बंदोबस्ती हेतु सूचना जारी कर दी है. पिपराढी फाटक, विशंभर पुर फाटक, वृदावन फाटक, कुशहर फाटक, गाजीपुर फाटक, नया गांव फाटक, श्यामपुर टोले चमनिया फाटक. सुगिया कटसरी फाटक, हिरौता दुम्मा फाटक,  उमेद छपरा फाटक के लिए इच्छुक व्यक्ति निर्धारित तिथि को स- समय तथा स्थान पर डाक में भाग ले सकते हैं.

बंदोबस्ती आदेश में सुरक्षित जमा राशि की 25% की राशि जमानत के रूप में जमा करने के बाद ही डाक बोलने का अधिकार होगा. डाक समाप्त होते ही उच्चतम डाक वक्ता को पूरी राशि जमा कर देनी होगी अन्यथा जमा की गई राशि जप्त कर ली जाएगी. वहीं जिला परिषद द्वारा सैरात के तहत जिला परिषदीय सड़क संख्या 28 लालगढ़ ओशोगी बाजार में लगने वाली सड़क के दोनों किनारे का चलता-फिरता दुकान से कौडी वसूली के लिए बंदोबस्ती की जानी है. जिसके तहत सुरक्षित राशि 35044 रूपए निर्धारित की गई है.

वही पिपराढी बाजार अंश में जिला परिषदीय सड़कों के किनारे चलता फिरता दुकानों से कौडी वसूली के लिए भी बंदोबस्ती की जानी है. जिसके तहत एक 31000 सुरक्षित राशि निर्धारित की गई है. इस बावत जिला परिषद अध्यक्ष नीलम देवी सभी जिला परिषद सदस्य संबंधित मुखिया सभी प्रमुख पंचायत समिति एवं संबंधित पदाधिकारी को सूचना भेज दी गई है.

देखें वीडियो:

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*