आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों ने पुलिस के साथ मिलकर किया श्रमदान

शिवहर: शिवहर पुलिस अधीक्षक प्रकाश नाथ मिश्रा के नेतृत्व में शिवहर जिले के सभी छह थाना क्षेत्रों में लगातार बाढ़ पीड़ितों के लिए श्रमदान कार्यक्रम चलाया जा रहा है. कार्यक्रम के शुभारंभ पर जिला पदाधिकारी राजकुमार, पुलिस अधीक्षक प्रकाश नाथ मिश्रा, एसडीएम मोहम्मद आफाक अहमद, एसडीपीओ प्रीतीश कुमार, एसएसबी इंस्पेक्टर चंद्रकेश यादव ने अपने विचार व्यक्त किये. एसएसबी, चौकीदार, गृह रक्षक, जिला पुलिस बल, बीएमपी, एसटीएफ के सहयोग से जिले में सात दिवसीय श्रमदान कार्यक्रम चलाया जा रहा है. श्रमदान कार्यक्रम में आज शिवहर पुलिस को नया रूप दिखाई दे रहा है. जहां एक हाथ में शस्त्र था तो वहीं दूसरे हाथ में बेलचा, कुदाल और झाड़ू. वह जनता के दुख दर्द को बांट रहे थे.

पुलिस पदाधिकारी से लेकर चौकीदार तक हाफ पैंट शर्ट तथा बेल्ट पहने जनता की सुविधा के लिए श्रमदान में जुटे हैं. आज जिले के 40 आत्म समर्पण किये हुए नक्सलियों ने इस बाढ़ आपदा में पुलिस के साथ सड़क मरम्मती में योगदान दे रहे थे. जिला पदाधिकारी राजकुमार ने कहा कि यह बहुत ही नेक एवं अच्छी पहल है. पुलिस प्रशासन की तरफ से जो नक्सली प्रशासन के खिलाफ हथियार उठाकर प्रशासन के सहयोग करने के बजाय हथियार उठाकर लड़ा करते थे. आज पुलिस अधीक्षक प्रकाश नाथ मिश्रा के नेतृत्व में उनके सहयोगात्मक रवैया के कारण यह सभी 40 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर पुलिस के नेक काम मे अपने हाथ बढ़ा रहे हैं. एसपी प्रकाश नाथ मिश्रा ने कहा कि मुख्यधारा से जुड़ चुके पूर्व नक्सलियों ने शिवहर पुलिस के साथ श्रमदान में भाग लिया है. मैं इनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं. एसडीपीओ प्रीतीश कुमार ने कहा कि शिवहर जिला में वर्ष 2016 से शांति कायम है और जो नक्सली भाई मुख्यधारा में जुड़े हैं, उन्हीं के कारण शिवहर जिला अपराधमुक्त, शराबमुक्त और नक्सल मुक्त बनने की ओर अग्रसर है.

एसएसबी के इंस्पेक्टर चंद्रकेश यादव ने नक्सलियों के मुख्य धारा में लौटने पर हर्ष व्यक्त करते हुए जिला में सुख शांति की अपेक्षा की है. इस पहल से शिवहर में शांति बहाल होगी. मौके पर शिवहर थाना प्रभारी देव कुमार तिवारी, श्यामपुर भटहा थाना प्रभारी देव आनंद कुमार, पीपराढी थानाध्यक्ष सुजीत कुमार, पूरनहिया थाना अध्यक्ष दिनेश तिवारी, तरियानी थाना अध्यक्ष इंस्पेक्टर गोरख राम, तरियानी छपरा थाना अध्यक्ष आदि के साथ सभी पुलिसकर्मी मौजूद थे. इस कार्यक्रम में उत्कृष्ट भूमिका थानाध्यक्ष शिवहर देव कुमार तिवारी सहित शिवहर जिले के सभी थानाध्यक्षों की भूमिका पर पुलिस अधीक्षक ने उनके कार्य पर संतोषप्रद व्यक्त किया. पुलिस के द्वारा इस अभियान की जिले के सभी लोगों ने प्रशंसा की है. इससे पूर्व कार्यक्रम में जदयू जिलाध्यक्ष राम एकबाल राय क्रांति, पूर्व जदयू जिलाध्यक्ष हरिद्वार राय पटेल सहित कई लोगों ने नक्सलियों के समर्पण के बाद उनकी सरकारी सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सरकार को पत्र लिखने की बात कही. समर्पण किए हुए नक्सली भागीरथ पासवान ने डीएम एवं एसपी को बताया कि हम लोग बेरोजगार हैं. हमें भी रोजगार देने की पहल करें.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*