शिवहर: नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में कमिश्नर – डीआईजी स्वंय लेते रहे बूथों का जायजा

लाइव सिटीज, रंजीत मिश्रा (शिवहर) : लोकसभा चुनाव के छठे चरण में बिहार के आठ लोकसभा क्षेत्रों वाल्मीकिनगर, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, महाराजगंज, सीवान और गोपालगंज में आज मतदान खत्म हो गया. इस बीच शिवहर तिरहुत प्रक्षेत्र के कमिश्नर नर्मदेश्वर लाल और डीआईजी रविंद्र कुमार ने शिवहर लोकसभा क्षेत्र के बेलसंड विधानसभा अंश के कई बूथों का निरीक्षण कर जायजा लिया है.

कमिश्नर नर्मदेश्वर लाल ने तरियानी छपरा के राजकीय मध्य विद्यालय बालक बूथ संख्या 223 का निरीक्षण कर कर्मचारियों से हो रहे गतिविधियों पर जानकारी प्राप्त की. एक कर्मी सोए रहने पर उपस्थित कर्मचारियों से जानकारी ली तो उन्हें जानकारी दी गई कि वे बीमार है. तो कमिश्नर नंदेश्वर लाल ने उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाने के लिए आदेश दिया तथा दवा पानी उन्हें देते रहने के लिए तत्काल आदेश निर्गत किये थे.

कड़ी धूप तथा मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर कर्मियों को जल्दी-जल्दी मतदान कराने के लिए कमिश्नर के द्वारा आदेश निर्गत होता रहा. कमिश्नर एवं डीआईजी ने तरियानी थाना क्षेत्र के कई बूथों का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि तत्काल जो सहायता उपलब्ध होने वाली थी उसे उपलब्ध कराने का कर्मियों को निर्देश दिया.

आपको बता दें कि शिवहर के बूथ संख्या-275 पर शिवेंद्र पासवान पोलिंग ऑफिसर 2 थे. गार्ड द्वारा राइफल साफ करने के क्रम में दुर्घटना वश गोली चली जिससे वो घायल हो गए. उपचार के क्रम में उनकी मृत्यु हो गयी. चुनाव आयोग की तरफ से उनके परिजनों को 15 लाख की राशि दी जाएगी. इसे बढ़ाने का भी प्रयास किया जाएगा. चुनाव आयोग में उनकी आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन भी रखा गया.

About Md. Saheb Ali 2 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*