रोजगार के लिए शीघ्र ऋण उपलब्ध कराएं बैंकर्स, शिवहर में अभी तक 149 आवेदन भेजे गये हैं बैंक

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम (फाइल फोटो)

शिवहर: प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत चयनित किए गए बेरोजगारों को रोजगार के लिए ऋण उपलब्ध कराने के लिए विशेष पहल करने का निर्देश जिला अग्रणी प्रबंधक को दिशा की बैठक में दिया गया. बैठक में कहा गया कि बेरोजगारों को प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत शीघ्र उपलब्ध कराया जाए, ताकि उन्हें उन्हें पैसे के अभाव में रोजगार शुरू करने में कठिनाई नहीं हो.

बैठक में जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक द्वारा प्रतिवेदन सौप कर बताया गया कि बनो उद्यमी अभियान के माध्यम से जिले में कुल 27 स्थानों पर प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम और अन्य योजनाओं का प्रचार प्रसार किया गया है. साथ ही अभी तक प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत 149 आवेदन ऋण के लिए विभिन्न बैंक शाखाओं को भेजा गया है.

साथ ही बैंकों से संपर्क कर स्थापित कर ऋण स्वीकृति और भुगतान की कार्रवाई की जा रही है. इसके अलावा केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे बैंकों से संबंधित विभिन्न योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने का निर्देश अग्रणी बैंक प्रबंधक को दिया गया.

ttps://youtu.be/Wi_G0D317ps

नगर में जल पर्षद द्वारा निर्माण कराये गये जलापूर्ति केन्द्र के निमार्ण से जुड़े कार्यों की जांच होगी. सांसद की अध्यक्षता में आयोजित दिशा की बैठक में यह मुद्दा उठा. बैठक में इस योजना का जांच कराने का निर्णय लिया गया. जांच पीएचईडी द्वारा कराया जायेगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*