शिवहर प्रखंड में 13 तथा पिपराढी में 8 जगहों पर लगा राहत शिविर, DM ने लिया जायजा

लाइव सिटीज, शिवहर (रंजीत मिश्रा) : जिले में आई भीषण बाढ़ से बचाव को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. हालांकि बाढ़ की पानी कम रहा है, बाढ़ पीड़ितों के बीच मुफ्त भोजन को लेकर शिवहर जिले में पिपराढी एवं शिवहर प्रखंड के क्षेत्रों में 21 जगह राहत कैंप खोला गया है. उक्त संबोधन शिवहर प्रखंड परिसर के पास राहत शिविर कैंप में जिला पदाधिकारी अरशद अजीज बोल ने कहा है.

जिला पदाधिकारी अरशद अजीज पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद अफाक अहमद, नगर पंचायत के नगर अध्यक्ष अंशुमान नंदन सिंह, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राकेश कुमार ,शिवहर प्रखंड विकास पदाधिकारी तौकीर हाशमी ने बाढ प्रभावित गांवों का निरीक्षण करने के दौरान बताया है.

जिला पदाधिकारी ने बताया है कि जिले में आई भीषण बाढ़ से फिलहाल पिपराढी के साथ शिवहर प्रभावित हुआ है. तरियानी क्षेत्र में पानी जा रहा है डुमरी कटसरी के पुरानी धार में पानी का बहाव हो रहा है.

जिला प्रशासन सबसे पहले बाढ़ में फंसे हुए लोगों को निकालने का काम कर रही है. भूखे को भरपेट खाना खिलाने के लिए राहत शिविर खोला गया है. जहां बाढ़ पीड़ित आकर निशुल्क में भोजन कर सके.

डीएम ने बताया है कि बाढ उपरांत सभी अंचल अधिकारियों से बाढ़ से होने वाले प्रभावित घरों की सूची मांगी जाएगी तत्पश्चात सरकार का जो नियम है उसी के आधार पर उन्हें राहत देने का कार्य किया जाएगा.

डीएम ने भी माना है कि भीषण बाढ से जनजीवन अस्त-व्यस्त हुआ है. आवागमन भी बाधित हुआ है. प्राकृतिक आपदा है, जिला प्रशासन इस प्राकृतिक आपदा में हर संभव प्रयास अपने जिले वासियों के लिए करेगी.

डीएम ने लोगों से अपील भी किया है कि अपने बच्चों को इन बाढ़ के पानी में न जाने दें तथा मछली मारने ना दे. पानी में जाना खतरे से खाली नहीं हो सकती है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*