शिवहर सांसद रमा देवी ने शुरू किया सदस्यता अभियान, कहा – दो विधान, दो निशान, दो प्रधान नहीं चलेंगे

लाइव सिटीज, शिवहर(रंजीत मिश्रा) : शिवहर जीरोमाइल चौक पर सांसद रमा देवी ने भाजपा के सदस्यता अभियान का शुभारंभ करते हुए कहा डॉ० श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्म दिवस 06 जुलाई को भाजपा के सदस्यता अभियान की शुरुआत हुई है, जो 11 अगस्त तक चलेगा. उक्त अवसर पर सांसद रमा देवी एवं पूर्व विधायक सह भाजपा नेता ठाकुर रत्नाकर राणा ने डॉ० श्यामा प्रसाद मुखर्जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जब भी कश्मीर की चर्चा चलती है तो डॉ० श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद किया जाता है. उन्होंने नारा दिया कि एक देश में दो विधान,दो निशान और दो प्रधान नहीं चलेंगे.

उन्होंने पंडित प्रेमनाथ डोगरा के नेतृत्व में प्रजा परिषद द्वारा जम्मू-कश्मीर के भारत में विलय के लिए चलाए जा रहे आंदोलन का समर्थन किया था. डॉ०मुखर्जी जम्मू जा कर वहां हो रहे सत्याग्रह का समर्थन करने का निर्णय लिया. 08 मई 1953 को प्रारंभ हुई उनकी यह यात्रा सिद्ध हुई. 10 मई 1953 को उन्हें राज्य पुलिस द्वारा बिना परमिट के जम्मू-कश्मीर में घुसने के अपराध में गिरफ्तार कर श्रीनगर ले जा कर निशांत बाग के निकट एक छोटे से घर में रखा. जहां उन्होंने अपने जीवन के अंतिम 40 दिन बंदी के रूप में बिताए और अस्पताल में संदिग्ध स्थिति में उनकी मृत्यु हो गई. डॉ०मुखर्जी की माता जोगमाया देवी ने पंडित नेहरू को पत्र लिख कर स्वतंत्र जांच की मांग की जिसे अस्वीकार कर दिया गया.

रमा देवी ने कहा कि डॉ०मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि तभी होगी जब युवा पीढ़ी को राष्ट्रवाद और देश भक्ति के प्रति आस्था विकसित की जाय. अपनी संस्कृति, परंपरा,सांस्कृतिक मूल्यों, देश की एकता और अखंडता को अक्षुण्ण रखा जाय.

रमा देवी ने कहा कि 11 करोड़ सदस्यों के साथ भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन चुकी  है जिसके चलते इतने प्रचंड बहुमत से केंद्र में भाजपा की सरकार बनी है. उन्होंने कहा कि इस सदस्यता अभियान से पार्टी के साथ साथ देश मजबूत होगा. हमारे कार्यकर्ता घर-घर जाकर इस अभियान को सफल बनायेंगे.

सांसद ने कहा जिले के सभी वरिष्ठ कार्यकर्ता प्रत्येक पंचायत में जायेंगे. और रात्रि प्रवास करेंगे. अवसर पर शिवहर किसान मैदान में वृक्षारोपण किया गया. कार्यक्रम का संचालन जिला अध्यक्ष संजीव कुमार पांडे ने किया.

मौके पर पूर्व विधायक सह भाजपा के वरिष्ठ नेता ठाकुर रत्नाकर राणा, जिला प्रभारी बीरेंद्र सिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष जयराम सिंह, जिला भाजपा के पदाधिकारी नंद किशोर चौधरी, राम कृपाल शर्मा, राधाकांत गुप्ता उर्फ बच्चू जी, अनिल कुमार सिंह, शिवशंकर गुप्ता,विनय कुमार सिंह,विभाष चंद्र झा, कैप्टन गगन देव पासवान, सुनील सिंह राणा, राजेश कुमार राजू, अशोक चंन्द्रवंशी, राम बाबू गुप्ता, सरोज कुमार सिंह, धर्मेंद्र पांडे,जय प्रकाश गुप्ता, प्रदीप कुमार सोनू ,श्री कांत कुमार, उपेन्द्र प्रसाद गुप्ता, धर्मेंद्र कुमार,शिव चंद्र राय, दिनेश प्रसाद, मनोज कुमार आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*