शिवहर डीएम बोले- काम में अनियमितता बर्दास्त नहीं, जांच के बाद की जाएगी पेमेंट

डीएम अरशद अजीज ने स्थापना दिवस कार्यस्थल का किया निरीक्षण

शिवहर(रंजीत मिश्रा): स्थापना दिवस को लेकर जिले में समाहरणालय मैदान को व्यापक रूप से तैयारी कराई जा रही है. इस बाबत समाहरणालय मैदान में बन रहे मंच में ठेकेदार एवं सहायक अभियंता भवन प्रमंडल के द्वारा भारी अनियमितता होने पर डीएम अरशद अजीज द्वारा फटकार लगाई गई है.

बन रहे मंच में सहायक अभियंता भवन प्रमंडल के तेज नारायण प्रसाद ने बताया कि सीमेंट और बालू का मिश्रण तीन बालू टीन में एक टीन सीमेंट लगाया जाता है. परंतु काम कर रहे मजदूरों ने बताया कि 8 टीन बालू में 1 टीन सीमेंट का उपयोग किया जा रहा है. इस बाबत जिला पदाधिकारी ने सीमेंट बालू के मिश्रण का सैंपल लेकर जांच करने का निर्देश दिया है.

वहीं हिदायत दी गई है कि उक्त ठेकेदार का पेमेंट को रोक दिया जाए. जांच की रिर्पोट आने के बाद ही पेमेंट किया जाएगा.  उन्होंने आदेश दिए हैं कि  काम में किसी तरह की अनियमितता बर्दास्त नहीं किया जाएगा. स्थापना दिवस से पहले सारे कार्य पूर्ण हो जाने चाहिए.  जबकि भवन प्रमंडल के सहायक अभियंता तेज नारायण प्रसाद को डीएम ने ससमय मंच का कार्य पूरा नहीं करवाने कथा अच्छी क्वालिटी का उपयोग नहीं करने पर पेमेंट रोकने का आदेश दिया गया है.

डीएम ने मंच पर लगाया जा रहा  पत्थर को गुणवत्तापूर्ण नहीं रहने, अच्छा सीमेंट नहीं लगाने, कम सीमेंट लगाने के कारण तथा टूटे हुए पत्थर लगा रहने पर तुरंत उखाड़ने, मरम्मती करने तथा ज्यादा सीमेंट लगाने का निर्देश दिया है. निरीक्षण में अपर समाहर्ता शंभू शरण, अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद आफाक अहमद जिला योजना पदाधिकारी उमा शंकर पाल सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी गण मौजूद थे.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*