शिवहर : आंधी पानी से जिले में भारी तबाही, 4 की हुई मौत

जिले के विभिन्न अस्पतालों मे आंधी से दुर्घटना होने वालों का इलाज होता रहा

लाइव सिटीज, शिवहर(रंजीत मिश्रा): रविवार को देर शाम जिले में आई प्रलयंकारी आंधी तूफान ने चार लोगों की जीवन लीला समाप्त कर दी है. वहीं हजारों घर उजड गए हैं.  दर्जनों लोग चोटिल हुए हैं, जिसका इलाज जिले के विभिन्न अस्पतालों में किया गया.‌ अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद अफाक अहमद ने पुष्टि करते हुए बताया है कि कल रात आई प्रलयंकारी आंधी  तूफान से 4 लोगों को मृत्यु हुई है, जिसमें दो लोगों को आंधी के कारण बिजली का करंट लगने से मृत्यु हो गई तथा एक को ठनका गिरने से मृत्यु हुई है तो वहीं एक दीवाल के अंदर दब जाने के कारण मृत्यु हुई है.

वहीं दर्जनों लोग घायल भी हुए हैं. जिसका इलाज पुराना सदर अस्पताल सहित सरोजा सीताराम अस्पताल में कराया गया. विसाही के वार्ड नंबर आठ में रामचंद्र प्रसाद की पत्नी 50 वर्षीय सुनैना देवी को आंधी तूफान में बिजली का तार सट जाने के कारण मृत्यु हो गई है.  वही कनुआनी में अपने ससुराल आए सरबेटी के शादी में शामिल होने बरगनिया के आदछमबाग के मनोज सिंह की मृत्यु दीवाल में दबने से हो गई है.

जबकि ठनका गिरने से आसोपुर निवासी जगदीश राय की मृत्यु हो गई है. वही भलुआही में भी ठनका गिरने से एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई है. जबकि दर्जनों घायलों का इलाज पुराना सदर अस्पताल एवं सरोजा सीताराम अस्पताल में किया जा रहा है. ऐसे तो हाईवे संख्या 54 पर कोठिया चौक से आगे बिजली का पोल गिरा पड़ा है तो वहीं कुशहर रामअवतार रामदेव कॉलेज के आगे बिजली का पोल गिरा पड़ा है जिस कारण बिजली की स्थिति जिले में गहरा गया है.

जबकि प्रभारी जिला पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता शंभू शरण ने बताया है कि आंधी तूफान से मरने वाले का  पोस्टमार्टम रिपोर्ट एवं थाना की एंट्री मिल जाने के उपरांत आपदा प्रबंधन कोष से प्रति मृतक के परिजनों को चार चार लाख रुपया शीघ्र ही दे दिया जाएगा.

जबकि नगर पंचायत वार्ड नंबर 6 में एक तार का पेड़ एक घर के ऊपर गिर जाने के कारण वहां की स्थिति भी दयनीय थी. शिवहर के पूर्व विधायक अजीत कुमार झा ने पीड़ित परिवार के लिए एसडीओ अफाक अहमद से मांग किया है कि इस प्रलयंकारी आंधी तूफान से मरने वालों के लिए 5 लाख तथा घायलों को दो-दो लाख रूपए देने की मांग है. वही मरने वाले परिवार के 1 सदस्यों को नौकरी देने की मांग की है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*