शिवहर में ग्रामीणों ने बिजली को लेकर किया सड़क जाम,विभाग एवं प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

बिजली को लेकर ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

शिवहर(रंजीत मिश्रा): आज के समय में लोग मशीनों पर आश्रित हो गए हैं. मशीनों के बिना मनुष्य का जीवन अधूरा हो गया है. आज के समय में मनुष्य का सबसे महत्वपूर्ण मशीन बिजली और मोबाइल हो गया है. अगर इन दो मशीनों से इंसान को दूर कर दिया जाए तो वो बेकाबू हो जाते हैं.  बता दें कि बिजली नहीं रहने से आमलोगों  का सारा काम ठप हो जाता है.

शिवहर के तरियानी में बिजली विभाग की अनदेखी से नाराज उपभोक्ताओं ने शिवहर- मुजफ्फरपुर पथ स्थित दुम्मा के निकट जमकर बबाल काटा. न सिर्फ सड़क जाम किया बल्कि टायर जलाकर आगजनी भी की. वहीं विभाग एवं प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. इस दौरान घंटों आवागमन बाधित रहा. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि विगत कई महीनों से यहां का ट्रांसफर्मर जला पड़ा है. इस बाबत विभाग को आवेदन देने एवं विरोध प्रदर्शन के बावजूद ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया.

बिजली न होने से उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही है. कहा कि बिल विपत्र आता है कितु बिजली नहीं आती.  बता दें कि बिजली नहीं रहने से आमलोगों के सारे काम ठप हो जाते हैं. बताया कि सूचना एवं गुहार के बावजूद उपभोक्ताओं की समस्याओं को गंभीरता से नहीं लिया गया. जिसके कारण आज लोगों को सड़क पर उतरना पड़ा.

इस बीच सड़क जाम होने से घंटों आवागमन बाधित रहा वहीं सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गयी. सूचना पर पहुंचे हिरम्मा थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने लोगों को समझाया बुझाया वहीं विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता से मोबाइल पर बातचीत कराने एवं ट्रांसफर्मर ठीक कराने के आश्वासन के बाद जाम हटाया गया.

वहीं विभाग के कनीय अभियंता कुंदन कुमार ने बताया कि विगत 27 सितम्बर को नया ट्रांसफर्मर लगाकर चार्ज के लिए छोड़ा गया लेकिन बाद में लीकेज होने की जानकारी मिली. जिसे बदलकर नया ट्रांसफार्मर लगा दिया गया है जो अभी चार्ज हो रहा है. महज दो दिन में उपभोक्ताओं को पूर्व की भांति विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*