शराब कारोबारी होमगार्ड जवान सहित दो गिरफ्तार

शिवहर(लालबाबू पाण्डेय): पुलिस अधीक्षक प्रकाश नाथ मिश्रा के निर्देश पर शराब कारोबारियों पर नकेल कसने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत शिवहर पुलिस को बडी सफलता मिली है. शिवहर पुलिस का एक होमगार्ड के जवान ही इस रैकेट में शामिल था जिसे पुलिस ने अपने गोपनीय सूत्रों के माध्यम से मिली जानकारी के आधार पर धर दबोचा.

पुलिस अधीक्षक प्रकाश नाथ मिश्रा ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि शिवहर थाना के ग्राम फतेहपुर मठ एवं मथुरापुर के बीच शंभू साह जो कि बसंत टोला गढ़वा, थाना पूरनहिया के निवासी हैं को 40 बोतल देसी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है. शंभू साह अपनी मोटरसाइकिल बी आर 55—1862 से डिक्की एवं झोला में रखकर शराब ले जा रहा था. गाड़ी का नाम प्लेट पर पुलिस कलर किया हुआ था जिससे किसी को शक ना हो. उसने बताया कि कुछ दिनों पहले हीं उसने शराब बेचने का काम शुरु किया था. गिरफ्तार होम गार्ड नेपाल से शराब, 15रु में खरीद कर लाता था और शिवहर में 75रु में बेचते था. इस संदर्भ में शिवहर थाना कांड संख्या 59/17 दर्ज कर बिहार उत्पाद अधिनियम कै तहत होमगार्ड के जवान व अभियुक्त संभू साह को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. बताते चले कि गिरफ्तार संभू साह पहले भी लड़की का अपहरण के एक मामले में जेल जा चुका है. वार्ता में एस.डी.पी.ओ प्रीतीश कुमार, शिवहर प्रभारी थाना अध्यक्ष दया शंकर साह मौजूद थे.

वहीँ एक अन्य मामले में पिपराही थानाध्यक्ष सुजीत कुमार ने धनकौल निवासी स्वर्गीय ब्रजकिशोर सिंह के पुत्र विकास कुमार सिंह को गुप्त सूचना के आधार पर धनकौल से देशी शराब के साथ​ गिरफ्तार किया. उसके झोला में आठ बोतल देशी नेपाली शराब मिली जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*