UPDATE : पोलिंग अफसर को गोली लगने से मृत्यु होने पर होमगार्ड गिरफ्तार

होमगार्ड के जवान से अचानक राइफल की गोली चलने से एक पुलिस अफसर शिवेंद्र किशोर की मौत हो गई

लाइव सिटीज,शिवहर(रंजीत मिश्रा) : लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान शुरू होने से पूर्व ही डुमरी कटसरी के माधोपुर सुंदर राजकीय प्राथमिक विद्यालय बूथ संख्या 275 पर एक होमगार्ड के जवान से अचानक राइफल की गोली चलने से एक पुलिस अफसर शिवेंद्र किशोर की मौत हो गई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार घायल शिवेंद्र किशोर को उनके कर्मियों ने सरोजा सीताराम अस्पताल पहुंचाया, जहां बेहतर इलाज के लिए एसकेएमएच मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया गया. चिकित्सकों ने इलाज के दौरान उन्हें मृत घोषित कर दिया है.

 

बूथ संख्या 275 पर ली गई जानकारी के अनुसार सीतामढ़ी जिले के महुआ गोट गाजीपुर थाना बाजपट्टी निवासी एक शिक्षक थे. उनको पोलिंग अफसर के पद पर शिवहर जिला प्रशासन के द्वारा चुनाव मतदान कराने की ड्यूटी दी गई थी. मतदान शुरू होने से पूर्व ही मृतक पोलिंग अफसर शिवेंद्र किशोर ने दीवाल पर बैनर बांध ही रहा था कि कमरे के अंदर से तेज आवाज के साथ गोली कमर में भेदते हुए आर पार हो गई.

उस समय प्रत्यक्षदर्शियों ने देखा तो बताया है कि मृतक ने अपना कपड़ा उठाया. जैसे कि मोबाइल ब्रष्ट किया हो तो देखा कि खून गिर रहा है तो देखते ही वह भी गिर गया. कर्मियों ने उसे इलाज के लिए सरोजा सीताराम अस्पताल पहुंचाया.सिविल सर्जन के नेतृत्व में उनका उपचार किया गया. बेहतर इलाज के लिए उसे एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया गया. इधर कमरे में होमगार्ड जो कटिहार जिला के निवासी है, जिनका नाम सरयुग दास है. उनके राइफल से अचानक स्ट्रगल दब गया तथा गोली निकल गई. दरवाजे को छेदते हुए पोलिंग अफसर शिवेंद्र कुमार को लगी.

फिलहाल पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार के निर्देश पर होमगार्ड के जवान सरजू दास को गिरफ्तार कर लिया गया है. उधर अस्पताल में सूचना मिलने पर उनकी बहन एवं परिजन पहुंच गए थे. बूथ संख्या 275 पर जमकर मतदान हो रहा है. इस घटना से जहां मतदान कर्मी दुखी है. वहीं मतदाताओं में भी मायूसी छाई हुई है. अचानक हुई इस घटना से सभी हतप्रभ भी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*