वायरल पटाखे : ‘धड़ाम से गिरे मोदी राकेट, योगी चेतावनी चटाई’

patakhe

लाइव सिटीज डेस्क : यूं तो पर्यावरण को देखते हुए पटाखों पर बैन लगा दिया गया है, लेकिन बिना पटाखों बम और फुलझड़ी के दिवाली की कल्पना भी नहीं कर सकते. मार्किट में खूब पटाखे बिक रहे हैं और लोग खरीद भी रहे हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि मार्किट में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और देश के पीएम नरेंद्र मोदी ब्राण्ड के पटाखे और बम भी मार्किट में मौजूद हैं.

यही नहीं यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और राहुल गाँधी की बहन तथा सोनिया गाँधी की पुत्री प्रियंका गाँधी ब्राण्ड के फुलझड़ी भी बिक रहे हैं. राहुल गाँधी, नोटबंदी और GST ब्राण्ड लेबल के भी राकेट, अनार और फुलझड़ी मिल रहे हैं. आपको यकीं न हो तो ये तस्वीर देख लीजिये. जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. अभी ये कन्फर्म तो नहीं है कि यह सारे ब्राण्ड मार्किट में हैं की नहीं, लेकिन तस्वीरों को देखकर लोगों की उत्सुकता बढ़ रही है कि यह पटाखे और फुलझड़ी कहीं से मिल जाए.

तस्वीरों में देखिये तो ‘धड़ाम से गिरे मोदी राकेट, योगी चेतावनी चटाई, सबके मन को भाए प्रियंका फुलझड़ी, दिख रहा है दम अखिलेश बम, राहुल गाँधी चमकता अनार, जीएसटी काला सांप, नोटबंदी फुसफुस अनार’ सब दिख जायेगा आपको. जीएसटी के चलते मंदी के दौर से गुजर रहे पटाखा बाजार में नेताओं के नाम पर तैयार बम-फुलझड़ी, राकेट-चकरी व अनार ने कुछ रौनक ला दी है.

दीपावली पर इस बार सियासी पटाखों की धूम मची हुई है. बाजार में पीएम मोदी से लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ व वित्त मंत्री अरुण जेटली से लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका के नामों पर तैयार पटाखे खूब बिक रहे हैं. नेताओं के नाम के साथ ही जीएसटी और नोटबंदी पर तैयार पटाखों की भी जबरदस्त डिमांड है.