राजद के फैसले के बाद तेजस्वी ने कविता से दिया है जवाब

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार इस समय राजनीतिक रूप से गरम है. सावन बरस रहा है लेकिन सियासी पारे की गर्मी कम होने का नाम नहीं ले रही है. इसी बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के पुत्र और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर कविता लिखकर अपने दिल की बात कही है. गौरतलब है कि सीबीआई द्वारा IRCTC में धोखाधड़ी के मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के साथ ही तेजस्वी के खिलाफ भी FIR दर्ज की थी. इसके बाद भाजपा द्वारा तेजस्वी के इस्तीफे की मांग तेज हो गई थी.

सोमवार को इस क्रम में लालू आवास पर राजद के नेताओं की बैठक हुई जिसमें सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि तेजस्वी यादव इस्तीफा नहीं देंगे. राजद के इस निर्णय के बाद सबकी नजरें मंगलवार को होने वाली जदयू नेताओं की बैठक पर टिक गई है. हालांकि इससे पहले तेजस्वी ने आज ट्वीट कर अपने दिल की बात की है. उन्होंने अपने ट्वीट में कविता के अंदाज में लिखा है –

TEJASHWI

 

तेजस्वी के इस ट्वीट के बाद उनके बड़े भाई व सूबे के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने सीधे केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा – चीन और पाकिस्तान से निबटने वाली सरकार लालू प्रसाद से निबट रही है. भाजपा के लिए लालू जी चीन और पाकिस्तान से भी बड़ा खतरा बन चुके हैं.

बता दें कि कथित बेनामी संपत्ति मामले में राजद सुप्रीमो का परिवार सीबीआई, आईटी और ईडी के निशाने पर है. सोमवार को पटना में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के आवास पर राजद विधायकों की बैठक बुलाई गई थी. बैठक में साफ तौर पर विधायकों ने कह दिया कि तेजस्वी डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा नहीं देंगे और वही राजद विधायक दल के नेता भी बने रहेंगे.

बैठक के बाद वित्त मंत्री और राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बीजेपी राजद के खिलाफ साजिश कर रही है. महागठबंधन सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है. लालू प्रसाद को परेशान किया जा रहा है. देश में खराब माहौल बनाने की जिम्मेदार बीजेपी है.

इसी बीच डिप्टी सीएम सुशील मोदी भी तेजस्वी पर लगातार हमलावर हैं. सुमो ने आज कहा कि अब नीतीश  कुमार के पास एक ही विकल्प बचा है कि वे तेजस्वी यादव को अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त करें. भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की बात कहने वाले नीतीश  कुमार का ही बयान है कि ‘मेरे कैबिनेट में कोई दागी नहीं रह सकता है. बिहार में मैं रहूंगा या भ्रष्टाचारी.’

यह भी पढ़ें –
राजद की बैठक में हो गया फैसला, तेजस्वी नहीं देंगे इस्तीफा
सुमो की चुनौती : तेजस्वी के इनकार के बाद क्या बर्खास्त करने की हिम्मत दिखाएंगे नीतीश
नीतीश को समर्थन देने को तैयार है बीजेपी : नित्यानंद राय