ट्विटर पर तेजस्वी समझा रहे हैं बचत की मैथमेटिक्स, पढ़कर जानिये…

पटना : बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बचत की मैथमेटिक्स पढ़ाई है. उन्होंने बताया है कि रविवार को हो रहे दो पुलों के उद्घाटन से राज्य में कई जिलों के आपस की दूरी कितनी कम हो जायेगी. गौरतलब है कि रविवार को आरा-छपरा और दीघा-सोनपुर पुल का उद्घाटन होना है.

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर रोचक अंदाज में बताया है कि किस तरह इन पुलों के उद्घाटन के बाद आरा से कई जिलों की दूरी बेहद कम हो जायेगी. उन्होंने इसे ‘जमीनी विकास’ बताते हुए कहा कि आज आरा से छपरा की दूरी 160 किमी है. कल पुल के उद्घाटन के बाद यह दूरी मात्र 25 किमी रह जाएगी. उन्होंने कहा कि यह  135 किमी दूरी की शुद्ध बचत है.

tejaswi-2

तेजस्वी ने आगे बताया कि किस तरह आरा-छपरा पुल के उद्घाटन के बाद आरा से बेतिया, सिवान और गोपालगंज की भी दूरी बेहद कम हो जायेगी. उन्होंने कहा – आज आरा-सिवान की दूरी 200 किमी,  कल रहेगी – 85 किमी.  बचत-115 किमी. इसी तरह  आज आरा-गोपालगंज की दूरी 240 किमी,  कल-120 किमी. बचत-120 किमी.  आरा-बेतिया 260 किमी,  कल रहेगी – 150 किमी.  बचत – 110 किमी.

तेजस्वी ने इससे पहले एक और ट्वीट करते हुए लिखा था कि बिहार में टीवी स्टूडियो की जगह जमीन पर चहुंमुखी विकास हो रहा है. उनके इस ट्वीट को quote करते हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने लिखा था कि बिहार मेरे चेहरे की तरह चमक रहा है. हम उनकी तरह बकवास नहीं विकास करते हैं.

tej-tweet

बता दें कि रविवार को बिहार के लोगों को एक साथ दो पुलों की सौगात मिलेगी. इनमें से एक पुल 15 साल के लंबे इंतज़ार के बाद मिलेगा जो उत्तर-दक्षिण बिहार को जोड़ने में काफी सहायक होगा. रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा उद्घाटन के बाद पटना से सटे दीघा-सोनपुर पुल के अलावा आरा-छपरा पुल को आमलोगों के लिए खोल दिया जाएगा. आरा-छपरा पुल का नाम वीर कुंवर सिंह जबकि दीघा-सोनपुर पुल का नामाकरण जयप्रकाश नारायण के नाम पर किया गया है. यानि इस पुल को लोग जेपी सेतु के नाम से जानेंगे.

यह भी पढ़ें –

हवा में बयान दे रहे तेजस्वी, BJP ज्वाइन करनेवाले हैं RJD के कई नेता : नित्यानंद

बिहार की जनता मनी लांड्रिंग किंग के पार्टनर सुमो के भाइयों का दीदार करना चाहती है : तेजस्वी

दीघा-सोनपुर पुल निरीक्षण को निकले तेजस्वी, शनिवार तक काम पूरा करने का दिया निर्देश