खेल दिवस पर याद किये गये मेजर ध्यानचंद, पीएम मोदी समेत कई हस्तियों ने किया ट्वीट

लाइव सिटीज डेस्क : खेल को दिलों तक पहुंचाने वाले मेजर ध्यानचंद को कौन भला भूल सकता है. राष्ट्रीय खेल दिवस 29 अगस्त को हॉकी के महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के प्रति सम्मान प्रकट के लिए उनकी जयंती के दिन मनाया जाता है. उनके जन्मदिन को खेल दिवस के तौर पर मनाया जाता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को हॉकी के दिग्गज खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद को याद किया और राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर देश के सभी खिलाड़ियों को बधाई दी.

मोदी ने एक के बाद एक कई संदेश ट्विटर पर पोस्ट किये. उन्होंने कहा“ राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर मैं देश के सभी खिलाड़ियों और खेल के लिये जुनूनी लोगों को अपनी ओर से बधाई देता हूं.” उन्होंने कहा“ मैं दिग्गज मेजर ध्यानचंद को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने अपने जादू और प्रतिभा से भारतीय हॉकी के लिये करिश्मा किया.” हॉकी के महान खिलाड़ी ध्यानचंद के जन्मदिवस 29 अगस्त को ही देश में राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत खेल प्रतिभाओं से भरा हुआ है और इन्हीं प्रतिभाओं को ढूंढने और तराशने के लिये खेल मंत्रालय ने एक पोर्टल लांच किया है. उन्होंने कहा“ नेशलन स्पोर्ट्स टैलेंट सर्च पोर्टल युवाओं को सही दिशा दिखाने और उन्हें समर्थन करने का काम करेगा ताकि वे खेलों में आगे आ सकें.”

इसके अलावा वीरेंद्र सहवाग और खेल तथा राजनीती से जुड़े कई हस्तियों ने ट्वीट किया.

यह भी पढ़ें – लालू की विपक्षी एकता का ट्रेंड #DeshBachao 25 घंटे बाद भी नंबर 1 पर
पीएम के बिहार दौरे पर छिड़ी जंग, तेजस्वी के ट्वीट पर कूदे भाजपा सांसद

About Razia Ansari 1935 Articles
बोल की लब आज़ाद हैं तेरे, बोल जबां अब तक तेरी है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*