जब गूगल पर ना मिले जवाब, तो ढूंढे यहां

google

 

लाइव सिटीज डेस्क : अपने पीसी या लैपटॉप के सामने बैठकर और इंटरनेट से जुड़कर कुछ बेहतर सवालों के जवाब जानना चाहते है तो आपके लिए कुछ ऐसे साइट्स है जो आपको बेहतर जवाब देने में सक्षम है. हलाकि ये साइट्स भी गूगल की तरह ही काम करती है. बस आपको इतना करना है की अपनी एक आईडी बना कर अपने सवालों को लिखना है. उसके बाद आपको उन सवालों के बेहतर जवाब मिल जाएंगें.

Komando Message Boards
इस वेबसाइड पर जाकर आपको अपनी आईडी बनानी होगी, जिसके बाद आपको अपने टेक से जुड़े सवालों के जवाब मिलेंगे. ये जवाब अनुभवी एक्सपर्ट्स द्वारा दिए जाएंगे.

Quora
यह सवालों के जवाब देने वाली जानी-मानी वेबसाइट्स में से एक है. यहां आपको अपने सवाल लिखने होंगे, जिसके बाद जल्द ही इस टॉपिक से जुड़ी जानकारी रखने वाले लोग आपको इसके जवाब देंगे. इसके लिए आपको अपने गूगल, फेसबुक या इमेल अकाउंट को लिंक करना होगा. इसमें आप भी दूसरों के सवालों के जवाब दे सकते हैं.

google

Answer.com
यह भी एक पॉप्युलर साइट है जहां विकीपीडिया स्टाइल में एक कम्यूनिटी आपके सवालों के जवाब देती है. इसे इस्तेमाल करना भी काफी आसान है. इसके लिए आपको सर्च बार पर अपना सवाल लिखकर गो बटन पर क्लिक करना होगा. इसके लिए आपको इस वेबसाइट पर अकाउंट बनाने की भी जरूरत नहीं है.

Yahoo Answers
याहू अभी भी सवालों के जवाब पाने के लिए एक पॉप्युलर वेबसाइट्स में से एक है. सटिक और बेस्ट जवाब पाने के लिए आपके पास याहू अकाउंट होना चाहिए.

 

Just Answer
इस वेबसाइट का दावा है कि यहां सिर्फ वेरिफाइड और लाइसेंस्ड एक्सपर्ट ही सवालों के जवाब देते हैं, जिसमें डॉक्टर, लॉयर सहित कई विषयों के एक्सपर्ट शामिल हैं. इसमें आपको एक स्पेस्लिस्ट चुनकर अपना सवाल सबमिट करना होता है. साइट का दावा है कि किसी भी नए सवाल का जवाब महज 9 सेकंड में दे दिया जाता है.

यह भी पढ़े- बीजेपी विधायक की यह सेल्फी हो गई वायरल, जमकर हुई किरकिरी
फेसबुक का तोहफा : अब पोस्ट हो या वीडियो मनचाहा भाषा में करें फास्ट अनुवाद
बोले राहुल कंवल- अर्नब सुपारी पत्रकार, 100% पक्षपात- 0% निष्पक्ष