पाक मीडिया ने कहा – मोदी पकिस्तान का जिक्र करते हैं, तब जीतते हैं

लाइव सिटीज डेस्क : गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनावों पर पूरी दुनिया की नजरें थीं. सोमवार को हिमाचल-गुजरात के नतीजे आने के बाद हर तरफ चर्चा का बाजार गर्म है. गुजरात के नतीजों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की साख जुड़ी थी. बीजेपी ने इन चुनावों में जीत हासिल की, और दुनिया के कई देशों के मुख्य अखबारों में गुजरात और हिमाचल प्रदेश के नतीजों ने अपनी जगह बनाई. चाहे लंदन का टेलीग्रॉफ हो या अमेरिकी हफिंगटन पोस्ट या फिर चीन के ग्लोबल टाइम्स, हर जगह केवल चुनावों का शोर ही गूंज रहा है. लेकिन पाकिस्तान का डॉन अखबार जो लिखा वह सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बना.



पाकिस्तान अखबार डॉन ने अपने आर्टिकल में नरेंद्र मोदी के उस बयान की चर्चा की है जिसमें उन्होनें कांग्रेस पर पाकिस्तान के साथ मिलकर उनके खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया था. अखबार डॉन ने लिखा, ‘फरवरी 2002 में गोधरा में ट्रेन जलाने की घटना पर नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान पर दोष मढ़ा और चुनाव जीत लिया. इसी तरह इस बार भी चुनाव प्रचार के अंतिम समय में उन्होंने पाकिस्तान को बीच में घसीट लिया, जो उनकी जीत में आंशिक रूप से मददगार रहा.’

आर्टिकल में लिखा, ‘नरेंद्र मोदी ने फिर पाकिस्तान का जिक्र किया. राहुल गांधी की सभाओं में उमड़ती भीड़ को देख उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व सेना प्रमुख दीपक कपूर की पाकिस्तान के पूर्व हाई कमिश्नर के साथ मीटिंग पर कमेंट किया. उन्होंने कहा कि इस मीटिंग में बीजेपी को गुजरात में हराने पर बात हुई.’ इसी के साथ डॉन ने हिमाचल में जीत पर टिप्पणी करते हुए राष्ट्रवादी कार्ड खेलने का जिक्र किया साथ ही हार्दिक, ईवीएम जैसे मुद्दों पर भी चर्चा की है.

‘नरेंद्र बाहुबली’ चुनाव जीतना जानते हैं, पढ़िए BJP की जीत पर क्या कह रहा है विदेशी मीडिया

बता दें कि गुजरात में कांग्रेस को सहयोगियों के साथ 182 में से 80 सीटों पर जीत मिली है. जबकि बीजेपी ने 99 सीटों पर परचम लहराया है. एक सीट एनसीपी के खाते में गई है. गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात में एक बार फिर बहुमत हासिल किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की गृह राज्य में बीजेपी अपनी सत्ता विरोधी लहर के बीच भी सरकार बचाने में कामयाब रही.