सोशल : दावोस में पीएम मोदी ने बताये 600 करोड़ वोटर, ‘सदमे’ में है चुनाव आयोग

लाइव सिटीज डेस्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्विटजरलैंड के दावोस में हैं. यहां उन्होंने मंगलवार को वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम को संबोधित किया. इस दौरान पीएम दुनिया के सामने बदलते भारत की तस्वीर रखी. उन्होंने पूरी दुनिया के सामने ‘न्यू इंडिया 2022’ की तस्वीर रखी और सभी देशों के अपील की कि वैश्विक चुनौतियों का सामना सभी मिलकर करें. अपने भाषण में पीएम ने अपने सरकार की उपलब्धियों का भी जिक्र किया. लेकिन अपने भाषण में उन्होंने एक ऐसी भूल कर दी कि अब उनका मजाक बनने लगा है. जिसके चलते ट्विटर पर उन्हें ट्रोल किया जाने लगा.

पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा, “देश के 600 करोड़ मतदाताओं ने साल 2014 में 30 सालों में पहली बार किसी एक राजनैतिक पार्टी को पूर्ण बहुमत दिया. हमने किसी एक वर्ग के सीमित विकास नहीं, पूरे देश के विकास का संकल्प लिया. हम सबका साथ, सबका विकास हमारा मंत्र है.”

गौर करने वाली बात है कि भारत की कुल आबादी ही एक सौ तीस करोड़ है, साल 2014 के आम चुनाव के दौरान भारत में करीब 81 करोड़ योग्य मतदाता थे. जिनके एक तिहाई वोट पा कर प्रधानमंत्री सत्ता में आए. प्रधानमंत्री की इस चूक पर सोशल मीडिया ने खूब मजे ले लिए. हालांकि आधिकारिक रिलीज़ में 600 करोड़ वाली बात को हटा दिया गया है. पीएम के भाषण के प्रसारण के बाद सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं.

अशरफ हुसैन ने ट्विटर पर लिखा है –

वसीउद्दीन सिद्दीकी ने लिखा है –

गुरप्रीत गैरी वालिया ने लिखा –

जिग्नेश मेवानी ने लिखा –

काकावाणी ने लिखा है –

रवीश कुमार के फेक ट्विटर अकाउंट से लिखा गया है-

कांग्रेस के संजय निरुपम ने लिखा है –

शत्रुघ्न सिन्हा के फेक अकाउंट से लिखा गया है –

पढ़िए, रवीश कुमार ने क्यों पूछा कि क्या प्रधानमंत्री कुछ भी बोल देते हैं

About Razia Ansari 1013 Articles
बोल की लब आज़ाद हैं तेरे, बोल जबां अब तक तेरी है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*