आडवाणी को राष्ट्रपति बनाने के लिए सोशल मीडिया पर कैम्पेन चला रहें हैं ‘शॉटगन’

shatrughan-sinha-lk-advani_

लाइव सिटीज डेस्क : राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा के बीच बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को देश का राष्ट्रपति बनाने के लिए जोरदार पैरवी की है और सोशल मीडिया पर अभियान छेड़ दिया है. शत्रुघ्न सिन्हा एल के आडवाणी को राष्ट्रपति बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं. इसके समर्थन में वे लगातार दो दिनों से ट्वीट कर रहे हैं.

बता दें कि भारतीय गणराज्य के अगले राष्ट्रपति को चुनने के लिए संवैधानिक प्रक्रिया की शुरुआत हो गई है. चुनाव आयोग ने बुधवार (14जून) को राष्ट्रपति चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी. लेकिन अब तक ना तो सत्ता पक्ष और ना ही विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का ऐलान किया गया है. इस बीच कई नामों पर जोर-शोर से चर्चा हो रही है.

shatrughan-sinha-lk-advani_

लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा पूरे मन से आडवाणी को राष्ट्रपति बनाने के लिए मोर्चा संभाल लिए हैं. इसके लिए वे बकायदा सोशल मीडिया पर कैम्पेन चला रहा हैं. आज शत्रुघ्न सिन्हा ने आधे घंटे के भीतर लगभग आधा दर्जन ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि क्या किसी व्यक्ति या पार्टी को माननीय श्री आडवाणी जी की योग्यता, लम्बे संसदीय और सार्वजनिक जीवन के अनुभव में कोई कमी दिखती है ? अपने देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद राष्ट्रपतिजी के नॉमिनेशन के बारे में आखिर ये अजीब सी चुप्पी क्यों है.

शत्रुघ्न सिन्हा ने बुधवार को भी कई ट्वीट किया था और लिखा है कि मैं भारत के लोगों से अपील करता हूं कि वे अपने फैसले के साथ सामने आएं और राष्ट्रपति पद के लिए आडवाणी जी को समर्थन करें. शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे लिखा है कि वर्तमान परिस्थितियों में आडवाणी जी राष्ट्रपति पद के लिए देश की पहली और अंतिम पसंद होने चाहिए.

उन्होंने आगे लिखा है कि अगर राष्ट्रपति चुनाव के लिए अभी जनमत संग्रह करवाया जाए तो आडवाणी जी दूसरों से बहुत आगे निकल जाएंगे, यही नहीं प्रत्यक्ष चुनाव में भी आडवाणी जी राष्ट्रपति पद के लिए लोगों की पहली पसंद बनेंगे.

यह भी पढ़ें – शॉटगन बोले- राष्ट्रपति के लिए पहली और आखिरी च्वाइस हैं आडवाणी