Social Media पर छाई हरमनप्रीत कौर, लोगों ने कहा – ‘म्हारी छोरियां छोरों से कम हैं के’

लाइव सिटीज डेस्क : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हरा कर दूसरी बार आइसीसी महिला विश्व कप फाइनल में जगह बना ली. हरमनप्रीत कौर के धमाकेदार शतक (171*)  के बाद गेंदबाजों के संयुक्त प्रयास से टीम ने फाइनल में प्रवेश किया. रमन की शतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 281 रन का स्कोर खड़ा किया.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हरफनमौला खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 171 रन की पारी खेलकर सबका मन मोह लिया. हरमनप्रीत ने 115 गेंदों में 171 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 20 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के भी जड़े.

फाइनल में भारत का मुकाबला 23 जुलाई को इंग्लैंड से होगा. इससे पहले भारत 2005 में दक्षिण अफ्रीका में हुए विश्व कप के फाइनल में पहुंचा था, जहां ऑस्ट्रेलिया ने उसे हराया था.  टीम इंडिया को 12 साल बाद फाइनल में पहुंचाने वाली हरमनप्रीत कौर सोशल मीडिया पर खूब तारीफ बटोर रही हैं.

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया,

मास्टर ब्लास्टर  सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, हरमनप्रीत की शानदार बल्लेबाजी. टीम को फाइनल के लिए ढेरों शुभकामनाएं.

 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने भी ट्वीट कर बधाई दी. कपिल देव ने लिखा, ”महिला क्रिकेट टीम का ये प्रदर्शन देखकर गर्व से भर गया हूं. शानदार जीत के लिए बधाई. हरमनप्रीत का कभी न भूलने वाला प्रदर्शन.”

रवि शास्त्री ने हरमनप्रीत को रॉकस्टार बताया. उन्होंने ट्वीट किया, ”हरमनप्रीत तुम रॉकस्टार हो. शानदार.”

इसके अलावा ट्विटर पर हरमनप्रीत कौर टॉप ट्रेंडिंग में रहीं. लोगों ने दिल खोल कर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तारीफ की. कुछ लोगों ने आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ से प्रेरित होकर कहा की ‘म्हारी छोरियां छोरों से कम हैं के’

फेसबुक पर ठाकुर शिवन सिंह ने लिखा है-

अपनी तो सहवाग #हरमनप्रीत कौर है
175 रन मात्र 116 गेंदों पर
#ऑस्ट्रेलिया_को_धो_डाला

अनुरंजन झा केतन ने लिखा है –

कमाल की बल्लेबाज़ी तू त गर्दा उडा देले बाडू #हरमनप्रीत कौर 171* #Ind Vs Aus #WWC17

गौरव शर्मा ने लिखा है –

अगर मैच 50 ओवर का होता तो #धाकड़ छोरी के 200 रन पक्के थे।
#हरमनप्रीत कौर

यह भी पढ़ें – ‘हर साल 2 करोड़ जॉब देने नहीं छीनने के लक्ष्य पर लगे हैं PM मोदी’